A
Hindi News विदेश अमेरिका डोनाल्ड ट्रंप को जहरीला रसायन रिसिन भेजने वाली महिला के खिलाफ तय किए गए आरोप

डोनाल्ड ट्रंप को जहरीला रसायन रिसिन भेजने वाली महिला के खिलाफ तय किए गए आरोप

 व्हाइट हाउस और टेक्सास की कई कानून प्रवतन एजेंसियों को डाक के जरिए खतरनाक जहरीला रसायन रिसिन भेजने के मामले में एक कनाडाई महिला के खिलाफ खतरा पैदा करने और जैविक हथियारों के इस्तेमाल पर प्रतिबंधों का उल्लंघन करने के आरोप लगाए गए हैं। 

डोनाल्ड ट्रंप को जहरीला रसायन रिसिन भेजने वाली महिला के खिलाफ तय किए गए आरोप - India TV Hindi Image Source : AP डोनाल्ड ट्रंप को जहरीला रसायन रिसिन भेजने वाली महिला के खिलाफ तय किए गए आरोप 

ब्राउंसविले (अमेरिका): व्हाइट हाउस और टेक्सास की कई कानून प्रवतन एजेंसियों को डाक के जरिए खतरनाक जहरीला रसायन रिसिन भेजने के मामले में एक कनाडाई महिला के खिलाफ खतरा पैदा करने और जैविक हथियारों के इस्तेमाल पर प्रतिबंधों का उल्लंघन करने के आरोप लगाए गए हैं। अभियोजन ने मंगलवार को बताया कि टेक्सास के ब्राउंसविले में ग्रैंड ज्यूरी ने सुनवाई के दौरान पास्केल फेरियर के खिलाफ 16 आरोप लगाए गए। 

कनाडा के मांट्रियल इलाके की 53 वर्षीय निवासी फेरियर उन्हीं आरोपों के तहत वाशिंगटन में संघीय अधिकारियों की हिरासत में है। फेरियर के वकील ने हाल में लगाए गए आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की। आगामी दिनों में महिला की ब्राउंसविले में एक न्यायाधीश के समक्ष पेशी की संभावना है। फेरियर को अमेरिका-कनाडा की सीमा पर गिरफ्तार किया गया था। उसने व्हाइट हाउस को रिसिन वाला लिफाफा भेजकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को नुकसान पहुंचाने की साजिश के आरोपों को कबूल नहीं किया था। 

फेरियर पर यह भी आरोप लगा है कि उसने छह हिरासत केंद्रों और टेक्सास में रियो ग्रांड वैली में कानूनी एजेंसियों के दफ्तर में रिसिन के कुछ पैकेट भेजे थे। हालांकि, इन पैकेटों के संपर्क में आकर कोई अस्वस्थ नहीं हुआ था। संघीय जांच एजेंसी एफबीआई के हलफनामे के मुताबिक व्हाइट हाउस को भेजे पत्र में फेरियर ने ट्रंप को ‘‘बदसूरत तानाशाह जोकर’’ बताया था और उनसे तुरंत पद छोड़ने के लिए कहा था। व्हाइट हाउस तक पहुंचने से पहले ही पैकेट को कब्जे में ले लिया गया था।

इनपुट-भाषा

Latest World News