A
Hindi News विदेश अमेरिका OBOR में पहल के लिए चीनी राजदूत ने किया अमेरिकी भागीदारी का सहयोग

OBOR में पहल के लिए चीनी राजदूत ने किया अमेरिकी भागीदारी का सहयोग

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अगले महीने की चीन यात्रा से पहले यहां चीन के राजदूत ने वन बेल्ट वन रोड (ओबीओआर) पहल में अमेरिकी भागीदारी का स्वागत किया है।

 China's ambassador to the US Kui Tiankai- India TV Hindi China's ambassador to the US Kui Tiankai

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अगले महीने की चीन यात्रा से पहले यहां चीन के राजदूत ने वन बेल्ट वन रोड (ओबीओआर) पहल में अमेरिकी भागीदारी का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि इस परियोजना में दोनों देशों के बीच कुछ व्यावहारिक सहयोग हो सकता है। (चीन कर सकता है राष्ट्रगान के अनादर पर तीन साल कारावास की सजा पर विचार)

अमेरिका में चीन के राजदूत कुई तियानकई ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘बेल्ट एंड रोड पहल (बीआरआई) दुनिया के विकास की मांग है। इसमें बातचीत और सहयोग के जरिये साझा वृद्धि के सिद्धान्त का पालन किया जाना चाहिए।’’

बीआरआई चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग द्वारा यूरेशिया के देशों के बीच संपर्क और सहयोग सुधारने की प्रस्तावित विकास रणनीति है। उन्होंने कहा कि यह पहल भौगोलिक क्षेत्र सीमित नहीं है, यह दुनिया के लिए खुली है। ऐसे में हम अमेरिका के इससे जुड़ने का स्वागत करते हैं। बड़ी संख्या में राजनीतिक विशेषज्ञों और उद्यमियों की इसमें रुचि है। उन्होंने कहा कि बातचीत और आगे बढ़ने के साथ चीन और यूरोप के बीच इस पहल में व्यावहारिक सहयोग को बढ़ाया जा सकेगा।

Latest World News