A
Hindi News विदेश अमेरिका VIDEO: 150 पर्यटकों को ले जा रही नाव डूबी

VIDEO: 150 पर्यटकों को ले जा रही नाव डूबी

कोलंबिया में हुए एक बड़े हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई वहीं 28 लोग लापता हैं। यह हादसा समुद्र में टूरिस्ट जहाज डूबने से हुआ। बताया जा रहा है कि इस जहाज में 150 लोग सवार थे।

colombia- India TV Hindi colombia

कोलंबिया के एक जलाश्य में पर्यटकों को ले जा रही एक नौका के डूबने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और 28 अन्य लापता हो गए। यह जानकारी एक क्षेत्रीय अधिकारी ने दी है। अधिकारियों ने अभी यह जानकारी नहीं दी है कि चार डेक वाली एल्मीरांते कल कैसे गुआटापे के पर्यटक स्थल में एल पेनोल जलाशय में डूब गई। यहां कोलंबिया एवं विदेशी पर्यटक शानदार क्रूज आदि पर घूमने आते हैं। एंटियोक्किया क्षेत्रीय सरकार के आपदा निवारण विभाग की प्रमुख मार्गारीटा

मोनकाडा ने कहा, हम अभी नौ लोगों की मौत की आधिकारिक पुष्टि कर सकते हैं। वहीं करीब 28 लोगों के लापता होने की रिपोर्ट है। उन्होंने बताया कि नौका में 170 लोग सवार थे, उनमें से अधिकतर लोगों को या तो अन्य नौकाओं ने बचा लिया, या फिर वे खुद ही बच निकले। अग्निश्मन विभाग के कप्तान लुइस बर्नार्डो मोरालेस ने कहा, वह बेहद जल्दी डूब गई। यह सब कुछ मिनटों में हो गया। सेना ने बताया कि वायु सेना का एक और सेना के दो हेलीकॉप्टर बचाव कार्य के लिए भेजे गए। जलाशय मेडेलिन शहर से 68 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है और एंटियोक्किया विभाग के मुख्य पर्यटक स्थलों में से एक है।

एक पीड़ित महिला ने बताया कि नौका के नीचे के दो डेक अत्यधिक भरे थे और नौका में काफी बच्चे सवार थे। एंटियोक्किया क्षेत्रीय सरकार ने ट्वीट कर बताया कि मलबे से निकाले गए 24 लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है। राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सैंटोस ने ट्विटर पर कहा, आपात स्थिति से निपटने के लिए वायु सेना एवं बचाव सेवाओं को तैनात किया गया है। उन्होंने लिखा, हम आवश्यक सहायता प्रदान करने को तैयार हैं।

Latest World News