A
Hindi News विदेश अमेरिका चुनावों में रूस का दखल ‘‘ डेमोक्रेट्स की ओर से पैदा किया छलावा ’’-ट्रंप

चुनावों में रूस का दखल ‘‘ डेमोक्रेट्स की ओर से पैदा किया छलावा ’’-ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2016 में राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान उनके प्रचार में रूस के दखल के आरोपों को ‘‘ डेमोक्रेट्स की ओर से पैदा किया छलावा ’’ करार दिया है।

<p>trump</p>- India TV Hindi trump

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2016 में राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान उनके प्रचार में रूस के दखल के आरोपों को ‘‘ डेमोक्रेट्स की ओर से पैदा किया छलावा ’’ करार दिया है। ट्रंप ने कहा कि वह चाहते हैं कि इस मामले की जांच जल्द पूरी हो जाए और वह जांच एजेंसियों के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं। (अगर किम जोंग के साथ बैठक अच्छी नहीं रही तो मैं उठकर चला जाऊंगा: डोनाल्ड ट्रंप )

उन्होंने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा , ‘‘ इसलिए हम भारी मात्रा में दस्तावेज मुहैया करा रहे हैं। यह वास्तव में डेमोक्रेट्स का छलावा है जिसे उन्होंने नुकसान की भरपाई के लिए पैदा किया है। ’’

उन्होंने कहा , ‘‘ जहां तक जांच की बात है मेरे जैसा पारदर्शी कभी कोई नहीं रहा। मैने अपने वकीलों से कहा है कि पूर्ण पारदर्शिता बरतो। मेरा अनुमान है कि हमने उन्हें दस्तावेज के 14 लाख पेज दिए हैं। ’’ ट्रंप ने जांच को यथाशीघ्र खत्म करने का अनुरोध किया।

Latest World News