A
Hindi News विदेश अमेरिका संयुक्त राष्ट्र के 189 कर्मचारी Coronavirus से संक्रमित, तीन की मौत

संयुक्त राष्ट्र के 189 कर्मचारी Coronavirus से संक्रमित, तीन की मौत

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप से संयुक्त राष्ट्र भी अछूता नहीं है। दुनिया भर में फैले पूरे यूएन सिस्टम में रविवार शाम तक कोविड-19 संक्रमण से संक्रमित हुए संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारियों की संख्या तीन मौतों सहित कुल 189 रही।

संयुक्त राष्ट्र Coronavirus Latest update in hindi- India TV Hindi संयुक्त राष्ट्र के 189 कर्मचारी Coronavirus से संक्रमित, तीन की मौत

संयुक्त राष्ट्र: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप से संयुक्त राष्ट्र भी अछूता नहीं है। दुनिया भर में फैले पूरे यूएन सिस्टम में रविवार शाम तक कोविड-19 संक्रमण से संक्रमित हुए संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारियों की संख्या तीन मौतों सहित कुल 189 रही। एक प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के उप-प्रवक्ता फरहान हक के हवाले से कहा, "महामारी की शुरुआत से लेकर यूएन सिस्टम में रविवार शाम तक कोविड-19 संक्रमण के 189 मामले देखने को मिले, जिनमें से संयुक्त राष्ट्र के तीन कर्मचारियों की मौत हो गई है।"

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने 13 मार्च को सभी स्टाफ सदस्यों को न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में कोविड-19 के प्रसार को कम करने के लिए 16 मार्च से 12 अप्रैल तक वर्क फ्रॉम होम और दूर से काम करने के निर्देश दिए थे। बाद में 1 अप्रैल को उन्होंने टेलीकम्यूटिंग (इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की मदद से कहीं से भी बैठकर काम करने) के लिए अपने आदेश को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया।

अमेरिका की जॉन्स होपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुमान के मुताबिक दुनिया भर में कोरोना वायरस के 19.2 लाख मामले हैं और 1,19,687 लोगों की मौत हुई है। दुनिया में संक्रमितों की सबसे अधिक 5,82,607 संख्या अमेरिका में है। वहां करीब 23,000 लोगों की कोविड-19 से मौत हुई है। 

महासचिव के उपप्रवक्ता फरहान हक ने नियमित प्रेस वार्ता में सोमवार को कहा, “रविवार शाम तक, दुनिया भर में संयुक्त राष्ट्र के 189 कर्मियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है और इसमें वैश्विक महामारी शुरू होने के बाद से संयुक्त राष्ट्र तंत्र में हुई तीन मौत भी शामिल है।” प्रवक्ता ने मामलों का देशवार ब्यौरा उपलब्ध नहीं कराया। 

Latest World News