A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में चार दिन में पहली बार Covid-19 के नए मामले 50,000 से कम रहे

अमेरिका में चार दिन में पहली बार Covid-19 के नए मामले 50,000 से कम रहे

अमेरिका में बीते चार दिन में पहली बार कोविड-19 के नए मामलों की संख्या 50,000 से कम रही। हालांकि विशेषज्ञों को डर है कि चार जुलाई का स्वतंत्रता दिवस समारोह का जश्न संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी की वजह बन सकता है।

<p>अमेरिका में चार दिन...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE अमेरिका में चार दिन में पहली बार Covid-19 के नए मामले 50,000 से कम रहे

बाल्टीमोर (अमेरिका): अमेरिका में बीते चार दिन में पहली बार कोविड-19 के नए मामलों की संख्या 50,000 से कम रही। हालांकि विशेषज्ञों को डर है कि चार जुलाई का स्वतंत्रता दिवस समारोह का जश्न संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी की वजह बन सकता है। जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के 45,300 नए मामले सामने आए।

इससे पहले, तीन दिन तक प्रतिदिन सामने आने वाले संक्रमण के मामलों की संख्या पचास हजार से अधिक थी और एक दिन तो 54,500 नए मामले सामने आए थे। हालांकि यह जरूरी नहीं कि शनिवार को नए मामलों की संख्या में कमी आने का मतलब यह है कि अमेरिका में हालात सुधर रहे हैं। इसकी वजह यह भी हो सकती है कि राष्ट्रीय अवकाश के दिन कम मामले दर्ज हुए हों।

विश्वविद्यालय के आंकड़ों के मुताबिक दुनिया में कोविड-19 के सर्वाधिक 28 लाख मामले अमेरिका में हैं। संक्रमण के कारण देश में करीब 1,30,000 लोगों की मौत हो चुकी है। विशेषज्ञों का कहना है कि वास्तविक मृतक संख्या इससे कहीं अधिक होगी। इसकी वजह यह है कि कई मामलों में तो जांच से पहले ही लोगों की मौत हो गई और मामूली संक्रमण के मामले तो दर्ज ही नहीं किए गए।

अमेरिका में संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 15 जून तक यहां प्रतिदिन संक्रमण के 20,000 तक नए मामले सामने आ रहे थे। विशेषज्ञों की चेतावनी को नजरंदाज करते हुए ट्रंप ने शुक्रवार को साउथ डकोटा के माउंट रशमोर में भाषण दिया और शनिवार को स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में वाशिंगटन के नेशनल मॉल में आतिशबाजी कार्यक्रम का आयोजन किया।

Latest World News