A
Hindi News विदेश अमेरिका Coronavirus World Updates: अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार हुई, चीन को पीछे छोड़ इटली नंबर 2 पर

Coronavirus World Updates: अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार हुई, चीन को पीछे छोड़ इटली नंबर 2 पर

कोरोना वायरस के कहर ने दुनिया के तमाम देशों को तोड़कर रख दिया है। यह महामारी हर दिन बीतने के साथ ही विकराल रूप धारण करती जा रही है।

United States Covid 19, US Coronavirus, Italy Coronavirus, China Coronavirus, Italy Covid-19- India TV Hindi अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख के आंकड़े को भी पार कर गई है। AP Representational

वॉशिंगटन: कोरोना वायरस के कहर ने दुनिया के तमाम देशों को तोड़कर रख दिया है। यह महामारी हर दिन बीतने के साथ ही विकराल रूप धारण करती जा रही है। दुनिया के बड़े से बड़े देश कोरोना वायरस के सामने बेबस नजर आ रहे हैं। अमेरिका में तो इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख के आंकड़े को भी पार कर गई है। वहीं, इटली ने संक्रमित लोगों की संख्या के मामले में चीन को पीछे छोड़ दिया है और अब वह अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गया है।

अमेरिका में एक लाख से ज्यादा संक्रमित
आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या बेहद ही तेजी से बढ़ रही है और इसने शुक्रवार देर रात तक एक लाख का आंकड़ा पार कर लिया था। ताजा आंकड़े बताते हैं कि इस समय अमेरिका में 1,03,000 से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हैं। अमेरिका में कोरोना वायरस ने 1600 से ज्यादा लोगों की जानें भी ली है और अभी भी 2 हजार से ज्यादा लोगों की हालत नाजुक है। अमेरिका में आंकड़ा इतनी तेजी से बढ़ रहा है कि प्रशासन के हाथ-पांव फूले नजर आ रहे हैं।

इटली का हुआ बुरा हाल, चीन भी पीछे
कोरोना वायरस के कहर से इटली भी बुरी तरह टूट चुका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां संक्रमितों की संख्या 85 हजार के आंकड़े को पार कर गई जो कि चीन के 81 हजार से ज्यादा है। इटली में इस वायरस के चलते 9000 से ज्यादा लोगों वकी जान घई है और अभी भी 3700 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर है। चीन की बात करें तो यहां 81,394 मामले सामने आए जिनमें से 3295 की मौत हो गई। चीनी अस्पतालों में अभी 800 से ज्यादा लोग जिंदगी और मौत से संघर्ष कर रहे हैं।

Latest World News