A
Hindi News विदेश अमेरिका Coronavirus: अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4 लाख के पार, 12.5 हजार से ज्यादा की मौत

Coronavirus: अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4 लाख के पार, 12.5 हजार से ज्यादा की मौत

7 मार्च 2020 तक इस देश में संक्रमण के 435 मामले सामने आए थे, जबकि ठीक एक महीने बाद संक्रमितों की संख्या 4 लाख के पार पहुंच गई।

United States Covid 19, US Coronavirus, United States Coronavirus, Donald Trump, Donald Trump WHO- India TV Hindi अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 4 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है। AP

वॉशिंगटन: अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 4 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है। वहीं, मृतकों की संख्या भी 12.5 हजार से ज्यादा हो गई है। यूं तो सारी दुनिया इस जानलेवा वायरस से परेशान है, लेकिन अमेरिका पर इसका कहर कुछ ज्यादा ही टूटा है। इस देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या जहां दुनिया में सबसे ज्यादा है, वहीं मृतकों की संख्या के मामले में यह इटली और स्पेन के बाद तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। 

अमेरिका में तेजी से बढ़े आंकड़े
बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। 7 मार्च 2020 तक इस देश में संक्रमण के 435 मामले सामने आए थे, जबकि ठीक एक महीने बाद संक्रमितों की संख्या 4 लाख के पार पहुंच गई। 4 अप्रैल को तो एक दिन में 34 हजार से ज्यादा मामले सामने आए थे। वहीं, पिछले 24 घंटे में यहां 1900 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। माना जा रहा है कि यह वायरस अमरेका को काफी ज्यादा चोट पहुंचाएगा, जिससे उबरना उसके लिए बेहद मुश्किल होगा।

WHO पर भड़के ट्रंप, रोक दी फंडिंग
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन पर भी अपना गुस्सा उतारा है और उसकी फंडिंग पर फिलहाल रोक लगा दी है। ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका इस संगठन को सबसे ज्यादा फंड देता रहा है लेकिन यह चीन केंद्रित लगता है। उन्होंने डब्ल्यूएचओ पर आरोप लगाया कि इसने हमें कोरोना से निपटने में गलत सलाह दी थी और हमने उसे नहीं माना। अमेरिका WHO की कुल फंडिंग का 22 प्रतिशत देता है ऐसे में इस वैश्विक संगठन को झटका लगना तय है।

दुनियाभर में 80 हजार से ज्यादा मौतें
पूरी दुनिया की बात करें तो यह खतरनाक वायरस अब तक 80 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, इस वायरस से 14.3 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं और ये आंकड़े हर घंटे एक बड़े अंतर के साथ बदलते जा रहे हैं। इस वायरस की चपेट में आने के बाद स्वस्थ होने वालों की संख्या भी 3 लाख के पार है। हालांकि जिस तेजी से इंफेक्शन फैल रहा है, इससे ठीक होने वालों की संख्या उससे काफी कम है।

Latest World News