A
Hindi News विदेश अमेरिका कोविड-19 से न्यूयॉर्क में मौतों की संख्या घटी, अधिकारियों ने सतर्कता बरतने का आह्वान किया

कोविड-19 से न्यूयॉर्क में मौतों की संख्या घटी, अधिकारियों ने सतर्कता बरतने का आह्वान किया

अमेरिका में कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित न्यूयॉर्क में पिछले दो हफ्तों में पहली बार एक दिन में होने वाली मौतों में कमी आई है।

Coronavirus death numbers decreased in New York- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus death numbers decreased in New York

न्यूयॉर्क: अमेरिका में कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित न्यूयॉर्क में पिछले दो हफ्तों में पहली बार एक दिन में होने वाली मौतों में कमी आई है। हालांकि, अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि न्यूयॉर्क शहर और राज्य स्कूलों, कारोबार और लोगों के एकत्र होने पर लगी रोक हटाने के लिए तैयार नहीं है। उल्लेखनीय शनिवार को न्यूयॉर्क में मौतों का आंकड़ा 550 के नीचे आ गया जो दो हफ्ते में एक दिन में होने वाली मौतों की सबसे कम संख्या है। इसके साथ ही अस्पताल आने वाले मरीजों की संख्या में भी कमी का क्रम जारी है। 

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने कहा, ‘‘हालांकि, संकट अभी खत्म नहीं हुआ है। प्रति दिन करीब दो हजार नये कोविड-19 मरीज अस्पताल आ रहे हैं और नर्सिंग होम्स में इस वायरस की अब भी विभीषिका दिख रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आपात कक्षों में मरीजों की संख्या से कुछ राहत मिली है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि खुशी के दिन आ गए हैं। हम उस स्थिति में नहीं है कि तुंरत किसी भी चीज को दोबारा खोल दें।’’ 

उल्लेखनीय है कि एक मार्च को न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस से संक्रमण का पहला मामला आने के बाद से अबतक करीब 13 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, इन मौतों के आंकड़ों में उन चार हजार से अधिक मौतों को शामिल नहीं किया गया जिनके मृत्यु प्रमाणपत्र में कोविड-19 को वजह बताया गया है लेकिन प्रयोगशाला की जांच में इसकी पुष्टि नहीं हुई।

Latest World News