A
Hindi News विदेश अमेरिका यौन शोषण के आरोपी अमेरिकी सांसद जॉन कॉनयर्स ने पद छोड़ा

यौन शोषण के आरोपी अमेरिकी सांसद जॉन कॉनयर्स ने पद छोड़ा

अमेरिकी कांग्रेस के सर्वाधिक लंबे समय से सदस्य जॉन कॉनयर्स ने कहा है कि वह यौन उत्पीड़न आरोपों की जांच के बीच सदन की न्यायिक समिति के शीर्ष डेमोक्रेट के रूप में अपने पद को छोड़ रहे हैं...

John Conyers | AP Photo- India TV Hindi John Conyers | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिकी कांग्रेस के सर्वाधिक लंबे समय से सदस्य जॉन कॉनयर्स ने कहा है कि वह यौन उत्पीड़न आरोपों की जांच के बीच सदन की न्यायिक समिति के शीर्ष डेमोक्रेट के रूप में अपने पद को छोड़ रहे हैं। 'बीबीसी' की रिपोर्ट के अनुसार, खुद पर लगे आरोपों को एक फिर से खारिज करते हुए जॉन ने रविवार को कहा कि इस मामले में 'खुद का नाम स्पष्ट करने के लिए' पद छोड़ रहे हैं। 

जॉन की एक स्टाफ सदस्य ने आरोप लगाया है कि उन्हें मिशिगन डेमोक्रेट सांसद के साथ यौन संबंध बनाने से इनकार करने के बाद नौकरी से निकाल दिया गया था। नागरिक अधिकारों के एक प्रमुख नेता के रूप में जॉन 1965 में कांग्रेस सदस्य बने थे। सदन की नीतिशास्त्र समिति ने यौन उत्पीड़न के आरोपों और कर्मचारियों के बीच होने वाले भेदभाव की जांच शुरू कर दी है। 'बीबीसी' के अनुसार, मंगलवार को खबर आई थी कि जॉन ने 2015 में आरोप लगाने वाली पूर्व स्टाफ सदस्य को यह बात छुपाने के बदले में 27,000 डॉलर दिए थे।

अमेरिकी मीडिया कंपनी 'बजफीड' द्वारा प्रकाशित हस्ताक्षरित कानूनी दस्तावेजों के अनुसार, जॉन पर अन्य महिला कर्मचारियों के साथ ही बार-बार संबंध बनाने की कोशिश और उन्हें अनुचित रूप से छूने का आरोप भी लगा था। जॉन ने इन सभी आरोपों को यह कहकर खारिज कर दिया है कि यह सभी आरोप एक धुर दक्षिणपंथी ब्लॉगर की कारस्तानी है।

Latest World News