A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप की आव्रजन नीति पर डेमोक्रेटिक सदस्यों ने जताई नाराजगी, कहा ‘बच्चों को परिवार से जुदा करना बंद करो’

ट्रंप की आव्रजन नीति पर डेमोक्रेटिक सदस्यों ने जताई नाराजगी, कहा ‘बच्चों को परिवार से जुदा करना बंद करो’

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अपनी विवादित आव्रजन नीतियों के कारण आज संसद भवन में डेमोक्रेटिक सदस्यों की नाराजगी का सामना करना पड़ा। संसद भवन में अमेरिकी नेता का बड़े पैमाने पर विरोध दुर्लभ घटना है।

<p>mexico immigrants</p>- India TV Hindi mexico immigrants

वॉशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अपनी विवादित आव्रजन नीतियों के कारण आज संसद भवन में डेमोक्रेटिक सदस्यों की नाराजगी का सामना करना पड़ा। संसद भवन में अमेरिकी नेता का बड़े पैमाने पर विरोध दुर्लभ घटना है। आव्रजन नीति पर चर्चा के लिए रिपब्लिकन सांसदों से ट्रंप करीब 45 मिनट तक घिरे रहे, उसके बाद वह बैठक के कमरे से बाहर चले गए। इस बीच डेमोक्रेट सदस्य हंगामा मचाते रहे। डेमोक्रेट सदस्य इस बात से नाराज हैं कि मैक्सिको से सीमा पार करके अमेरिका आने वाले लोगों से उनके बच्चों को अलग कर दिया जाता है और इस पीड़ा का सामना कर रहे बच्चों की संख्या हजारों में है। (अमेरिकी सरकार का बड़ा फैसला, UNHRC ने बाहर हुआ अमेरिका )

दक्षिण कैलिफोर्निया से डेमोक्रेट सदस्य जुआन वारगस चिल्ला रहे थे, ‘‘ बच्चों को अलग करना बंद करें, वह बच्चों को अलग कर रहे हैं।’’ उनके हाथों में एक तख्ती थी जिस पर लिखा था, ‘‘ परिवार एकसाथ होता है। श्रीमान राष्ट्रपति क्या आपके बच्चे नहीं हैं?’’ एक अन्य सांसद चिल्लाए, ‘‘ आपको कैसा लगता अगर उन्होंने आपके बच्चों को अलग किया होता?’’

ट्रंप प्रशासन ने गैरकानूनी तरीके से सीमा पार करने वाले सभी लोगों को गिरफ्तार करने की अपनी नीति का बचाव किया। इस नीति के कारण, गिरफ्तार किए गए लोगों के मामले पर फैसला आने तक बच्चों को अपने माता-पिता से अलग रहना पड़ता है।

Latest World News