A
Hindi News विदेश अमेरिका सात महिलाओं के बयानों के बाद भी नहीं चलेगा बुश पर मुकदमा

सात महिलाओं के बयानों के बाद भी नहीं चलेगा बुश पर मुकदमा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश के खिलाफ सात महिलाओं द्वारा अनुचित तरीके से छूने के आरोप लगाए जाने के बावजूद उनके खिलाफ मामला चलने की संभावना कम ही है।

george bush- India TV Hindi george bush

ह्यूस्टन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश के खिलाफ सात महिलाओं द्वारा अनुचित तरीके से छूने के आरोप लगाए जाने के बावजूद उनके खिलाफ मामला चलने की संभावना कम ही है। यदि इन मामलों पर मुकदमा चलता तो इन मामलों में उनके खिलाफ जुर्माना लगाया जा सकता था या कारावास की सजा हो सकती थी। (20 सेकेंड पहले स्टेशन से रवाना हुई ट्रेन, कंपनी ने यात्रियों से मांगी माफी)

एक मामले को छोड़कर बाकी सभी मामले देश के कानूनों के तहत मुकदमा चलाने के लिए अयोग्य हैं जिनके मुताबिक किसी अपराध के होने के बाद मुकदमा चलाने की एक निर्धारित समय-सीमा होती है और कई वकीलों का कहना है कि बुश को दोषी ठहराना मुश्किल हो सकता है। बुश वस्कुलर पार्किंसोनिज्म बीमारी से पीड़ित हैं।

अभिनेत्री जोर्डाना ग्रोलनिक ने बुश पर आरोप लगाए थे कि उन्होंने पिछले साल उन्हें पीछे से गलत तरीके से छुआ जबकि उस समय उनकी पत्नी पास में खड़ी थीं। उन्होंने बताया कि वह इसकी शिकायत करने की कोई योजना नहीं बना रही हैं। यही एकमात्र मामला है जिसमें मामला दर्ज कराने की अवधि अब भी खत्म नहीं हुई। इसके अलावा अन्य सभी घटनाओं को घटे हुए 10 साल से भी ज्यादा का वक्त हो गया है।
बुश ने अपने प्रवक्ता के माध्यम से कई बार इस बाबत माफी मांगी है।

 

Latest World News