A
Hindi News विदेश अमेरिका Coronavirus: डोनाल्ड ट्रंप बोले- भारत के साथ खड़ा है अमेरिका, अदृश्य शत्रु को मिलकर देंगे मात

Coronavirus: डोनाल्ड ट्रंप बोले- भारत के साथ खड़ा है अमेरिका, अदृश्य शत्रु को मिलकर देंगे मात

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका इस महामारी के दौरान भारत और नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा हैं। दोनों देश कोरोना की वैक्सीन के विकास पर भी सहयोग कर रहे हैं।

Donald Trump- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus: डोनाल्ड ट्रंप बोले- भारत के साथ खड़ा है अमेरिका, अदृश्य शत्रु को मिलकर देंगे मात

वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका इस महामारी के दौरान भारत और पीएम नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका भारत में हमारे दोस्तों को वेंटिलेटर दान करेगा। हम इस महामारी के दौरान भारत और नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं। हम कोरोना की वैक्सीन के विकास पर भी सहयोग कर रहे हैं। हम मिलकर अदृश्य शत्रु को हरा देंगे!"

भारत ने अमेरिका को दी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा

आपको बता दें कि करीब एक महीने पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से टेलीफोन पर बातचीत के दौरान हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के आर्डर की आपूर्ति करने का आग्रह किया था ताकि अमेरिका में कोविड-19 प्रभावित लोगों का उपचार किया जा सके, जिसके बाद भारत ने इस दवा के निर्यात से प्रतिबंध हटा लिया था।

हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का अमेरिका को निर्यात करने की मंजूरी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘‘शानदार’’ शख्स बताते हुए कहा कि ऐसे मुश्किल वक्त में भारत की मदद को ‘‘भुलाया नहीं जाएगा।’’ तब ट्रंप ने कोरोना वायरस पर अपने नियमित व्हाइट हाउस संवाददाता सम्मेलन में कहा था, ‘‘हमने जिस चीज के लिए उनसे अनुरोध किया था उसे देने की मंजूरी देने के लिए मैं भारत के प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं और वह बहुत शानदार शख्स हैं। हम इसे याद रखेंगे।’’ 

Latest World News