A
Hindi News विदेश अमेरिका ओसामा का बेटा हमजा बिन लादेन अमेरिकी अभियान में मारा गया: डोनाल्ड ट्रंप

ओसामा का बेटा हमजा बिन लादेन अमेरिकी अभियान में मारा गया: डोनाल्ड ट्रंप

हमजा का आखिरी ज्ञात सार्वजनिक बयान 2018 में अल कायदा की मीडिया शाखा द्वारा जारी किया गया था। हमजा ने उस संदेश में सऊदी अरब को धमकी दी थी और अरब प्रायद्वीप के लोगों को विद्रोह करने के लिए कहा था।

Hamza bin Laden- India TV Hindi Image Source : AP (FILE) US President Donald Trump confirms death of Al-Qaeda heir Hamza bin Laden.

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अलकायदा समूह के संस्थापक ओसामा बिन लादेन के पुत्र हमजा बिन लादेन की मौत की शनिवार को पुष्टि की। ट्रंप ने कहा कि हमजा की मौत अफगानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्र में अमेरिका के आतंकवाद रोधी अभियान में हुई।

ट्रंप ने एक बयान में कहा, "अलकायदा का शीर्ष नेता और ओसामा बिन लादेन का पुत्र हमजा बिन लादेन अफगानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्र में अमेरिका के आतंकवाद रोधी अभियान में मारा गया।" हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह नहीं बताया कि हमजा की मौत असल में किस जगह और किन परिस्थितियों में हुई।

हमजा का आखिरी ज्ञात सार्वजनिक बयान 2018 में अल कायदा की मीडिया शाखा द्वारा जारी किया गया था। हमजा ने उस संदेश में सऊदी अरब को धमकी दी थी और अरब प्रायद्वीप के लोगों को विद्रोह करने के लिए कहा था। सऊदी अरब ने इस साल मार्च में उसकी नागरिकता छीन ली थी। 

Latest World News