Hindi News विदेश अमेरिका G20 बैठक में ट्रंप की सीट पर बैठी इवांका, अमेरिकी राष्ट्रपति ने यूं किया बचाव

G20 बैठक में ट्रंप की सीट पर बैठी इवांका, अमेरिकी राष्ट्रपति ने यूं किया बचाव

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पिछले हफ्ते जर्मनी में जी20 की एक बैठक के दौरान उनकी सीट पर बैठने को लेकर आलोचना के घेरे में आईं अपनी बेटी इवांका का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने जो किया वह बहुत ही मानक प्रक्रिया है।

G20 | AP Photo- India TV Hindi G20 | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पिछले हफ्ते जर्मनी में जी20 की एक बैठक के दौरान उनकी सीट पर बैठने को लेकर आलोचना के घेरे में आईं अपनी बेटी इवांका का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने जो किया वह बहुत ही मानक प्रक्रिया है। ट्रम्प ने ट्विटर पर लिखा, ‘जब मैं जापान और दूसरे देशों के साथ संक्षिप्त बैठकों के लिए सम्मेलन कक्ष से निकला, मैंने इवांका से सीट पर बैठने को कहा। यह बहुत ही मानक प्रक्रिया थी। एंजेला मर्कल (जर्मन चांसलर) भी मेरी बात से सहमत हैं।’

इवांका जर्मनी के हैम्बर्ग में ट्रम्प जब दूसरे विश्व नेताओं से मिल रहे थे तब जी20 की एक बैठक के दौरान वह थोड़े समय के लिए अपने पिता की कुर्सी पर बैठ गईं थीं। अमेरिकी की मुख्यधारा की मीडिया और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के कुछ शीर्ष सहायकों सहित विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं ने इसके लिए इवांका की आलोचना की है। ट्रम्प ने इस आलोचना को राजनीति से प्रेरित बताते हुए मीडिया पर इस मुद्दे को लेकर दोहरे मानदंड अपनाने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा, ‘अगर चेल्सी क्लिंटन से उनकी मां (हिलेरी) की सीट संभालने को कहा जाता तो फेक न्यूज वाले कहते चेल्सी फॉर प्रेसीडेंट (चेल्सी राष्ट्रपति पद की दावेदार हो सकती हैं)। इससे पहले मेजबान देश की राष्ट्रपति एंजेला मर्केल ने कहा था कि यात्रा कर रहा प्रतिनिधिमंडल इस बात का फैसला करता है कि राष्ट्रपति या राष्ट्र प्रमुख की गैरमौजूदगी में बैठक में उनकी जगह कौन लेगा।

Latest World News