A
Hindi News विदेश अमेरिका पाकिस्तान पर ‘सख्त’ रहने वाले विलियम्स को यह खास मंत्रालय सौपेंगे डोनाल्ड ट्रंप

पाकिस्तान पर ‘सख्त’ रहने वाले विलियम्स को यह खास मंत्रालय सौपेंगे डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति का पद संभालने के बाद से ही डोनाल्ड ट्रंप का पाकिस्तान के प्रति कड़ा रुख रहा है।

Donald Trump names intelligence officer as point person for South Asian affairs | AP- India TV Hindi Donald Trump names intelligence officer as point person for South Asian affairs | AP

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति का पद संभालने के बाद से ही डोनाल्ड ट्रंप का पाकिस्तान के प्रति कड़ा रुख रहा है। हाल के दिनो में अमेरिका के रुख में सख्ती ही आई है और उसने भारत के पड़ोसी देश को दी जाने वाली तमाम तरह की मदद को रोक दिया है। इस बीच खबर आ रही है कि पाकिस्तान पर कड़ा रुख रखने के लिए पहचाने जाने वाले रॉबर्ट विलियम्स दक्षिण एशिया मामलों के लिए अमेरिका के सहायक विदेश मंत्री बनाए जा सकते हैं।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप विलियम्स को नामित करना चाहते हैं। विलियम्स के पास विश्लेषक और खुफिया अधिकारी के तौर पर दक्षिण एशिया और अफगानिस्तान मामलों में 20 वर्ष से अधिक का अनुभव है। उन्हें सहायक उप विदेश मंत्री का महत्वपूर्ण पद दिया जा सकता है। ट्रंप प्रशासन की शुरुआत से ही दक्षिण और मध्य एशिया के सहायक मंत्री का पद खाली पड़ा है। आपको बता दें कि इस इलाके की सामरिक एवं आर्थिक महत्ता को देखते हुए यह बेहद ही महत्वपूर्ण पद माना जाता है।

खुफिया अधिकारी होने के कारण विलियम्स के बारे में सार्वजनिक तौर पर ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। राजनयिक समुदाय में उनकी छवि पाकिस्तान पर सख्त रुख रखने वाले अधिकारी और एक ऐसे व्यक्ति की है जो अमेरिका के कूटनीतिक साझेदार के तौर पर भारत की महत्ता को पहचानते हैं।

 

Latest World News