A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप ने मांस पैक करने वाले संयंत्रों को दिया काम करते रहने का आदेश, यूनियनों में चिंता

ट्रंप ने मांस पैक करने वाले संयंत्रों को दिया काम करते रहने का आदेश, यूनियनों में चिंता

कोरोना वायरस संक्रमण प्रसार और देश में खाद्य आपूर्ति पर असर पड़ने की चिंता के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक शासकीय आदेश जारी कर मांस को पैक करने वाले संयंत्रों को काम करते रहने का आदेश दिया है।

<p>Donald Trump</p>- India TV Hindi Donald Trump

वॉशिंगटन: कोरोना वायरस संक्रमण प्रसार और देश में खाद्य आपूर्ति पर असर पड़ने की चिंता के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक शासकीय आदेश जारी कर मांस को पैक करने वाले संयंत्रों को काम करते रहने का आदेश दिया है। राष्ट्रपति ने मंगलवार को रक्षा उत्पादन कानून के तहत इस आदेश पर हस्ताक्षर कर मांस प्रसंस्करण को महत्वपूर्ण ढांचें में शामिल किया है ताकि सुपर बाजारों में चिकन, और अन्य मांस की कमी ना हो।

यूनियनों ने इसका सख्त विरोध करते हुए कहा है कि व्हाइट हाउस कर्मचारियों के जीवन के ऊपर लोगों के स्वादिष्ट खाने को महत्व दे रहा है। स्थानीय प्रशासन और कर्मचारियों के दबाव के कारण देश के 20 से ज्यादा मांस प्रसंस्करण संयंत्र बंद कर दिए गए हैं। इनमें आईओवा और साऊथ डकोटा स्थित सबसे बड़े संयंत्र भी शामिल हैं। अन्य संयंत्रों में भी काम ज्यादा तेजी से नहीं चल रहा है क्योंकि कहीं कर्मचारी बीमार हो गए हैं तो कहीं बीमार होने के डर से काम पर नहीं आ रहे हैं।

आदेश में कहा गया है कि इन संयंत्रों के बंद होने से इस आपात स्थिति में देश में मांस की आपूर्ति गड़बड़ हो जाएगी। वहीं करीब 13 लाख खाद्य एवं रिटेल कर्मचारियों के यूनियन ‘द यूनाइटेड फूड एंड कमर्शियल वर्कर्स इंटरनेशनल यूनियन’ ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका में वायरस संक्रमण से खाद्य प्रसंस्करण और मांस पैक करने वाले संयंत्रों के 20 कर्मचारियों की मौत हुई है और करीब 6,500 संक्रमित हुए हैं।

Latest World News