A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप ने कहा, अगले तीन से चार हफ्ते के अंदर होगी किम जोंग के साथ बैठक

ट्रंप ने कहा, अगले तीन से चार हफ्ते के अंदर होगी किम जोंग के साथ बैठक

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि अगले तीन से चार सप्ताह के भीतर अमेरिका-उत्तर कोरिया की बैठक हो सकती है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ट्रंप ने शनिवार को डेट्रॉयट के बाहर विशाल रैली को संबोधित करते हुए यह बयान दिया।

<p>Donald Trump says he will meet Kim Jong-un in next three...- India TV Hindi Donald Trump says he will meet Kim Jong-un in next three to four weeks

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि अगले तीन से चार सप्ताह के भीतर अमेरिका-उत्तर कोरिया की बैठक हो सकती है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ट्रंप ने शनिवार को डेट्रॉयट के बाहर विशाल रैली को संबोधित करते हुए यह बयान दिया। ट्रंप ने कहा, "हम वो चीजें कर रहे हैं, जो अच्छी हैं। मुझे लगता है कि दोनों देशों की बैठक अगले तीन से चार सप्ताह के भीतर होगी। यह बहुत ही महत्वपूर्ण बैठक होगी।" (सऊदी अरब में रेसलिंग के दौरान कम कपड़ों में दिखी महिला रेसलर, मचा हंगामा )

उन्होंने कहा, "कोरियाई प्रायद्वीप का परमाणु निरस्त्रीकरण। हम देखेंगे कि यह कैसे होगा और जो भी होगा, होगा।" सीएनएन के मुताबिक, ट्रंप ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन से शनिवार सुबह बात की और उन्होंने (मून) ने किम जोंग उन के साथ संबंधों में बहाली का यह श्रेय हमें दिया। ट्रंप ने कहा, "उन्होंने (मून) हमें इसका श्रेय दिया। उन्होंने हमें ही पूरा श्रेय दिया।"

व्हाइट हाउस ने इससे पहले कहा था कि ट्रंप मई के अंत में या जून महीने की शुरुआत में किम जोंग से मिल सकते हैं। किम जोंग और ट्रंप के बीच की यह प्रस्तावित बैठक दोनों की पहली मुलाकात होगी। हालांकि, यह बैठक किस स्थान पर होगी, इसका अभी पता नहीं चल पाया है।

 

Latest World News