A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप ने फिर लगाए धांधली के आरोप, कहा 'वैध मतों की गिनती होती तो आसानी से जीतते'

ट्रंप ने फिर लगाए धांधली के आरोप, कहा 'वैध मतों की गिनती होती तो आसानी से जीतते'

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर अपने जीत के दावे को दोहराया, और साथ ही आरोप लगाया कि यदि वैध मत गिने जाते तो मैं अब तक जीत चुका होता।

<p>Donald Trump</p>- India TV Hindi Image Source : AP Donald Trump

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों (US Elections Result) का इंतजार हर कोई पिछले तीन दिनों से कर रहा है। हर रोज डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और जो बाइडेन दोनों ही अपनी जीत का दावा कर रहे हैं और एक दूसरे पर धांधली का आरोप लगा रहे हैं। फिलहाल डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) बहुमत के आंकड़े के काफी नजदीक हैं और ट्रंप उनके काफी पीछे चल रहे हैं। बाइडेन को 264 वोट और डोनाल्ड ट्रंप को सिर्फ 214 इलेक्टोरल वोट मिले हैं। इस बीच गुरुवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर अपने जीत के दावे को दोहराया, और साथ ही आरोप लगाया कि यदि वैध मत गिने जाते तो मैं अब तक जीत चुका होता। 

ट्रंप ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, 'मैंने मीडिया, मनी और टेक्नॉलजी के हस्तक्षेप के बावजूद महत्वपूर्ण राज्यों को जीता है। अगर आप वैध मतों की गिनती करते हैं तो मैं आसानी से जीत जाता हूं। अगर आप अवैध वोटों की गिनती करते तो हैं वे चुनाव को हमसे चुराने की कोशिश कर सकते हैं। मैंने पहले ही निर्णायक रूप से कई महत्वपूर्ण राज्यों को जीत लिया है। हम बड़े अंतर से जीते हैं। वे चुनाव में धांधली करने की कोशिश कर रहे हैं। 

ट्रंप ने कहा हमारे प्रमुख दानदाता पुलिस अधिकारी, किसान और रोजमर्रा के नागरिक थे जबकि डेमोक्रेट्स के पास वॉल स्ट्रीट बैंकर थे। वहीं ट्रंप ने ओपीनियन पोल को भी फर्जी बताया, ट्रंप ने कहा ओपिनियन पोल्स करने वालों ने जानबूझकर पूरे देश में ब्लू वेव (डेमोक्रेट के पक्ष में) दिखाई। असल में ऐसी कोई वेव नहीं थी। 

डाक मतपत्रों पर उठाए सवाल

ट्रंप ने डाक मतपत्र यानि मेल इन बैलट्स में गड़बड़ी की आशंका जाहिर करते हुए ट्रंप ने कहा, 'हैरानी की बात है कि मेल इन बैलट्स किस तरह एक पक्ष (डेमोक्रेट) की तरफ ही दिख रहे हैं। यह एक भ्रष्ट प्रैक्टिस है और लोगों को भी भ्रष्ट बनाती है, भले ही वे अंदर से ऐसे न हों।

कोर्ट से होगा फैसला 

ट्रंप ने कहा कि हमें लगता है कि हम बहुत आसानी से चुनाव जीत जाएंगे। हमें लगता है कि यह बहुत अधिक मुकदमेबाजी होने वाली है क्योंकि हमारे पास बहुत सारे सबूत हैं और यह सब शायद उच्चतम न्यायालय में खत्म होने जा रहा है। हम इस तरह से चुराया हुआ चुनाव नहीं कर सकते हैं।

Latest World News