A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप ने की फ्लू और कोरोना वायरस की तुलना, कहा- टीका होने के बावजूद तमाम लोग मर जाते हैं

ट्रंप ने की फ्लू और कोरोना वायरस की तुलना, कहा- टीका होने के बावजूद तमाम लोग मर जाते हैं

कोरोना वायरस के खतरे को अक्सर कम दिखाने की कोशिश करने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अब प्लू से इसकी तुलना की है।

Donald Trump, Donald Trump Covid-19, Donald Trump Covid, Donald Trump coronavirus- India TV Hindi Image Source : AP कोरोना वायरस के खतरे को अक्सर कम दिखाने की कोशिश करने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अब प्लू से इसकी तुलना की है।

वॉशिंगटन: कोरोना वायरस के खतरे को अक्सर कम दिखाने की कोशिश करने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अब प्लू से इसकी तुलना की है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि फ्लू का मौसम आ रहा है और इसके चलते भी हर साल तमाम लोग अपनी जान गंवा बैठते हैं, लेकिन हम अपने देश में कामकाज बंद नहीं करते। उन्होंने कहा कि जैसे हमने फ्लू के साथ जीना सीख लिया है, वैसे ही हमें कोविड के साथ जीना सीख रहे हैं। बता दें कि ट्रंप सैन्य अस्पताल में कोविड-19 संक्रमण का इलाज कराकर वापस व्हाइट हाउस लौट चुके हैं।

‘फ्लू का मौसम आ रहा है!’
ट्रंप ने मंगलवार को अपने ट्वीट में कहा, ‘फ्लू का मौसम आ रहा है! हर साल तमाम लोग, कभी-कभी एक लाख से भी ज्यादा, टीका होने के बावजूद फ्लू से अपनी जान गंवा देते हैं। क्या हम अपने देश को क्लोज डाउन कर देंगे? नहीं, हमने इसके साथ जीना सीख लिया है। ठीक वैसे ही जैसे हम कोविड के साथ रहना सीख रहे हैं, जो कि ज्यादातर जगहों पर यह कम घातक है!!! ’ इससे पहले सैन्य अस्पताल में कोविड-19 संक्रमण का इलाज कराने के बाद व्हाइट हाउस लौटे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकियों से कहा कि कोरोना वायरस से डरने की कोई जरूरत नहीं है।


'कोविड को जिंदगी पर हावी न होने दें'
बता दें कि ट्रंप (74) और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप पिछले सप्ताह कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद डोनाल्ड ट्रंप को शुक्रवार को वॉल्टर रीड मेडिकल सेन्टर में भर्ती कराया गया था जबकि मेलानिया व्हाइट हाउस में ही रहीं। सोमवार को इलाज के बाद डॉक्टरों ने ट्रंप को अस्पताल से छुट्टी दे दी। राष्ट्रपति ने पहले से रिकॉर्ड किए हुए वीडियो में कहा, ‘मुझे दो दिन पहले ही वॉल्टर रीड से छुट्टी मिल सकती थी। मैं तब बहुत बेहतर महसूस कर रहा था। इतना बेहतर तो मैंने पिछले 20 वर्षों में भी महसूस नहीं किया था। कोविड-19 को अपनी जिंदगी पर हावी न होने दें।'

Latest World News