A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप ने किया साफ, ईरान के खिलाफ अब भी सैन्य कार्रवाई पर हो रहा है विचार

ट्रंप ने किया साफ, ईरान के खिलाफ अब भी सैन्य कार्रवाई पर हो रहा है विचार

पिछले हफ्ते ईरान द्वारा अमेरिका के ड्रोन गिराए जाने और अमेरिका द्वारा अपने फाइटर जेट वापस बुलाने की खबरों के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिर चौंकाने वाला बयान दिया है।

<p>Donald Trump</p>- India TV Hindi Donald Trump

वाशिंगटन। पिछले हफ्ते ईरान द्वारा अमेरिका के ड्रोन गिराए जाने और अमेरिका द्वारा अपने फाइटर जेट वापस बुलाने की खबरों के बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने फिर चौंकाने वाला बयान दिया है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि वह ईरान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई पर अब भी विचार कर रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि ईरान ने इस सप्ताह अमेरिका के एक ड्रोन को मार गिराया था। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने बृहस्पतिवार के लिए निर्धारित एक सैन्य हमले की योजना को वापस ले लिया था, जब उन्हें पता चला था कि इसमें 150 व्यक्ति मारे जाएंगे। लेकिन अब एक बार फिर डोनाल्‍ड ट्रंप ने साफ कर दिया है कि उसने सैन्‍य कार्रवाई के विकप्‍ल को छोड़ा नहीं है। 
 
उन्होंने कैंप डेविड में सप्ताहांत के लिए रवाना होने से पहले संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं 150 ईरानियों को नहीं मारना चाहता। मैं तब तक 150 लोगों या किसी को भी नहीं मारना चाहता जब तक ऐसा अत्यंत जरूरी न हो।’’ 

Latest World News