A
Hindi News विदेश अमेरिका चीन के लिए बड़ा खतरा और शर्मिंदगी का सबब बन गया है उत्तर कोरिया: ट्रंप

चीन के लिए बड़ा खतरा और शर्मिंदगी का सबब बन गया है उत्तर कोरिया: ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण के बाद चीन पर निशाना साधते हुए कहा कि...

Donald Trump | AP Photo- India TV Hindi Donald Trump | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण के बाद चीन पर निशाना साधते हुए कहा कि यह देश चीन के लिए एक बड़ा खतरा और शर्मिंदगी का सबब बन गया है। उन्होंने उत्तर कोरिया द्वारा किए गए अब तक के सबसे बड़े परमाणु परीक्षण के बाद इस देश को बड़ा खतरा और चीन के लिए शर्मिंदगी की वजह बताते हुए आगाह किया कि तुष्टीकरण की नीति प्योंगयोंग के लिए काम नहीं करेगी।

ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘उत्तर कोरिया ने बड़ा परमाणु परीक्षण किया है। उसकी कथनी और करनी अमेरिका के लिए शत्रुतापूर्ण और खतरनाक है।’ एक और ट्वीट करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘उत्तर कोरिया एक उद्दंड देश है जो बड़ा खतरा बन गया है और चीन को शर्मसार कर रहा है जो कि उसकी मदद की कोशिश कर रहा है लेकिन थोड़ी ही सफलता मिली है।’ उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को दावा किया कि उसने एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल से ले जाने वाले एक हाइड्रोजन बम का सफल परीक्षण किया। 

गौरतलब है कि आज हुआ परमाणु परीक्षण उत्तर कोरिया का छठा और सबसे शक्तिशाली परमाणु परीक्षण है। इससे क्षेत्र में तनाव और बढ़ने की आशंका है। उत्तर कोरिया ने सितंबर 2016 में अंतिम बार परमाणु परीक्षण किया था। परमाणु हथियार विकसित करने के लिए उसने संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों का उल्लंघन किया और मिसाइलों का परीक्षण किया जिसकी जद में अमेरिका की सरजमीं भी आ सकती है।

Latest World News