A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका Coronavirus संक्रमण के मामलों में बुरे दौर से संभवत: निकल चुका है: ट्रंप

अमेरिका Coronavirus संक्रमण के मामलों में बुरे दौर से संभवत: निकल चुका है: ट्रंप

अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर जारी है, मगर इस बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका में कोरोना वायरस का सबसे बुरा दौर संभवत: बीत चुका है। उन्होंने यह भी कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग पर नई गाइडलाइन्स तय करने के लिए देश अब बेहतर स्थिति में है। 

अमेरिका Coronavirus संक्रमण के मामलों में बुरे दौर से संभवत: निकल चुका है: ट्रंप- India TV Hindi अमेरिका Coronavirus संक्रमण के मामलों में बुरे दौर से संभवत: निकल चुका है: ट्रंप

वाशिंगटन: अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर जारी है, मगर इस बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका में कोरोना वायरस का सबसे बुरा दौर संभवत: बीत चुका है। उन्होंने यह भी कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग पर नई गाइडलाइन्स तय करने के लिए देश अब बेहतर स्थिति में है। 

व्हाइट हाउस से डेली मीडिया ब्रीफिंग में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग जारी रहेगी, मगर आंकड़े बताते हैं कि राष्ट्रीय स्तर पर हम कोरोना के नए मामलों के लिहाज से पीक यानी सबसे बुरे दौर को पार कर चुके हैं। हमें आशा है कि हम जंग जारी रखेंगे और अच्छी प्रगति करेंगे। 

जी-7 की बैठक से पहले ट्रंप का यह बयान अमेरिका में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और मौजूदा स्थिति को बताता है। व्हाइट हाउस ने जानकारी दी थी कि ट्रंप के आमंत्रण पर यह बैठक पिछले महीने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुए अन्य शिखर सम्मेलन के बाद हो रही है।

बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस से 24 घंटे के भीतर बुधवार को करीब 2,600 लोगों की मौत हो गई जो किसी भी देश में इस संक्रामक रोग से मरने वाले लोगों की सर्वाधिक संख्या है। 

अमेरिका के जॉन्स हॉप्किन्स विश्वविद्यालय के अनुसार, 24 घंटे में 2,569 लोगों की मौत हुई। इसके साथ ही अमेरिका में मरने वाले लोगों की कुल संख्या 28,326 पहुंच गई है जो किसी भी देश के मुकाबले मृतकों की सबसे अधिक संख्या है।

Latest World News