A
Hindi News विदेश अमेरिका अयातुल्ला खामनेई के बयान पर डोनाल्ड ट्रंप का पलटवार, कहा- संभलकर बोलें ईरान के ‘सुप्रीम लीडर’

अयातुल्ला खामनेई के बयान पर डोनाल्ड ट्रंप का पलटवार, कहा- संभलकर बोलें ईरान के ‘सुप्रीम लीडर’

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामनेई को अपने शब्दों के चयन को लेकर नसीहत दी है।

Donald Trump, Ayatollah Ali Khamenei, General Qasem Soleimani, Khamenei- India TV Hindi Donald Trump warns Khamenei to be ‘careful with his words’ | AP File

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामनेई को अपने शब्दों के चयन को लेकर नसीहत दी है। ट्रंप ने खामनेई की अमेरिका और यूरोपीय देशों पर की गई टिप्पणी पर पलटवरार करते हुए यह चेतावनी दी है। ट्रंप ने खामनेई को चेतावनी देते हुए कहा कि उन्होंने यूरोप और अमेरिका के बारे में ओछी बात की है और ऐसे में उन्हें संभलकर बोलना चाहिए। इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में अमेरिकी राष्ट्रपति ने ईरान के लोगों को भी संबोधित किया।

‘ईरान के नेताओं को इसे फिर से महान बनाना चाहिए’
खामनेई पर पलटवार करते हुए ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘ईरान के तथाकथित 'सुप्रीम लीडर', जो कि जरा भी सुप्रीम नहीं हैं, ने यूरोप और अमेरिका के बारे में बहुत ओछी बातें की हैं। उनकी अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो रही है, और उनके लोग पीड़ित हैं। ऐसे में उन्हें बहुत संभलकर बोलना चाहिए।’ इसके अलावा ईरान की जनता को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि वहां के लोग एक ऐसी सरकार डिजर्व करते हैं जो उनके सपनों को पूरा करने में दिलचस्पी रखती हो न कि उनकी जान लेने में। ईरान को बर्बादी की राह पर ले जाने की बजाय इसके नेताओं को आतंक का रास्ता छोड़ देना चाहिए और ईरान को फिर से महान बनाना चाहिए।


खामनेई ने अमेरिका और यूरोपीय देशों पर की थी टिप्पणी
ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामनेई ने जुमे की नमाज का नेतृत्व करते हुए अमेरिका और पश्चिमी देशों पर जमकर निशाना साधा। खामनेई ने 8 साल में पहली पर बार तेहरान में जुमे की नमाज का नेतृत्व किया और पश्चिमी देशों को ‘अमेरिकी भांड’ करार देते हुए कहा कि एक तरफ वे ईरान का समर्थन करने का ढोंग करते हैं लेकिन दूसरी ओर अपने ‘जहरबुझे खंजर’ इसकी पीठ में घोंपना चाहते हैं। साप्ताहिक नमाज में शामिल हुए खामनेई ने लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जोर देकर कहा कि ईरान अमेरिकी दबाव के आगे नहीं झुकेगा।

Latest World News