A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका: पत्रकारों के डिनर में इस साल भी नहीं जाएंगे डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका: पत्रकारों के डिनर में इस साल भी नहीं जाएंगे डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप के इस कार्यक्रम में न शामिल होने की पुष्टि खुद व्हाइट हाउस ने की है...

Donald Trump | AP Photo- India TV Hindi Donald Trump | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मीडिया के साथ छत्तीस का आंकड़ा है। ट्रंप अक्सर ही मीडिया पर फर्जी खबरें फैलाने का आरोप लगाते रहते हैं। यह मीडिया के प्रति ट्रंप की नाराजगी ही थी जो वह पिछले साल व्हाइट हाउस संवाददाता संघ के डिनर में नहीं गए थे। अब खबरें आ रही हैं कि वह इस साल फिर पत्रकारों के इस डिनर कार्यक्रम से नदारद रहेंगे। राष्ट्रपति बनने के बाद पहले साल उन्होंने इस डिनर का बहिष्कार किया था जो इस साल भी जारी रहेगा। 

ट्रंप के इस कार्यक्रम में न शामिल होने की पुष्टि खुद व्हाइट हाउस ने की है। अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हालांकि व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति अपने प्रेस सचिव सारा हुकेबी सैंडर्स को इस कार्यक्रम में भेजेंगे। व्हाइट हाउस संवाददाता संघ के अध्यक्ष मार्गरेट टालेव ने एक बयान में कहा, ‘व्हाइट हाउस ने हमें सूचित किया कि राष्ट्रपति की इस साल रात्रिभोज में शामिल होने की कोई योजना नहीं है लेकिन वह कार्यकारी शाखा के सदस्यों को सक्रियतापूर्वक हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगे क्योंकि हम पहले संशोधन का उत्सव मना रहे हैं।’

टालेव ने 28 अप्रैल को होने वाले रात्रिभोज के बारे में कहा, ‘परंपरा को निभाते हुए प्रेस सचिव सारा सैंडर्स शीर्ष मेज (टेबल हेड) पर प्रशासन का भी प्रतिनिधित्व करेंगी।’ आपको बता दें कि पत्रकारों का यह डिनर 28 अप्रैल को आयोजित किया गया है। आपको बता दें कि ट्रंप से पहले लगातार 37 सालों तक अमेरिका के राष्ट्रपति इस कार्यक्रम में शिरकत करते रहे हैं।

Latest World News