A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप ने GST की सराहना की, कहा- इससे भारतीय जनता के लिए नये अवसर पैदा होंगे

ट्रंप ने GST की सराहना की, कहा- इससे भारतीय जनता के लिए नये अवसर पैदा होंगे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वस्तु व सेवा कर (GST) प्रणाली के कार्यान्वयन के लिए मोदी सरकार की सराहना करते हुए आज कहा कि भारत के इतिहास के इस सबसे बड़े कर सुधार से भारतीय जनता के लिए विशाल नये अवसर सृजित होंगे।

donald trump- India TV Hindi donald trump

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वस्तु व सेवा कर (GST) प्रणाली के कार्यान्वयन के लिए मोदी सरकार की सराहना करते हुए आज कहा कि भारत के इतिहास के इस सबसे बड़े कर सुधार से भारतीय जनता के लिए विशाल नये अवसर सृजित होंगे।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के बाद अपने संयुक्त प्रेस बयान में कहा है, दो सप्ताह में ही, आप अपने देश के इतिहास में सबसे बड़ा कर सुधार करने जा रहे हैं, हम भी ऐसा ही कर रहे हैं आपके नागरिकों के लिए नए अवसर पैदा करते हुए।

उन्होंने कहा, आपके (मोदी) पास बुनियादी ढांचे को सुधारने का बड़ा दृष्टिकोण है। आप सरकारी तंत्र में भ्रष्टाचार से लड़ रहे हैं जो कि लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए गंभीर खतरा रहा है।

ट्रंप ने सुधारात्मक पहलों व आर्थिक मोर्चे पर उपलब्धियों के लिए मोदी की सराहना की। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी मैं आपको और भारतीय लोगों को जो आपके साथ हैं, को सलाम कर रोमांचित हूं। ट्रम्प ने कहा, भारत दुनिया में तेज वृद्धि करने वाला देश है। हम प्रतिशत वृद्धि के संदर्भ में आपको जल्दी पकड़ने जा रहे हैं...हम इस पर काम कर रहे हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत में माल एवं सेवा कर (GST) की नई व्यवस्था की सराहना करते हुए इसको भारतीय इतिहास का सबसे बड़ा कर सुधार बताया और कहा कि वह भी अपने यहां नीतियों और कार्यक्रमों में सुधार करने में लगे हैं।

उल्लेखनीय है कि भारत में वस्तु व सेवा कर प्रणाली एक जुलाई से लागू होने जा रही है जिसे अब तक का सबसे बड़ा कर सुधार बताया जा रहा है।

Latest World News