A
Hindi News विदेश अमेरिका उपराष्‍ट्रपति माइक पैंस की यात्रा से पहले मैक्‍सिको के अमेरिकी कॉन्‍सुलेट में ग्रेनेड से हमला

उपराष्‍ट्रपति माइक पैंस की यात्रा से पहले मैक्‍सिको के अमेरिकी कॉन्‍सुलेट में ग्रेनेड से हमला

मैक्सिको के दूसरे सबसे बड़े शहर गुआडालाजरा में स्थित अमेरिकी कॉन्सुलेट में विस्फोटकों के साथ हमला हुआ है। यह हमला अमेरिकी उप राष्ट्रपति माइक पैंस और डोनाल्ड ट्रंप की पुत्री इवांका ट्रंप की यात्रा से मात्र एक घंटे पहले हुआ है।

<p>Maxico</p>- India TV Hindi Maxico

मैक्‍सिको के दूसरे सबसे बड़े शहर गुआडालाजरा में स्थित अमेरिकी कॉन्‍सुलेट में विस्‍फोटकों के साथ हमला हुआ है। यह हमला अमेरिकी उप राष्‍ट्रपति माइक पैंस और डोनाल्‍ड ट्रंप की पुत्री इवांका ट्रंप की यात्रा से मात्र एक घंटे पहले हुआ है। अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार को देर रात हुए इस विस्‍फोट से कॉन्‍सुलेट की बाहरी दीवार ढह गई। लेकिन इसमें किसी के घायल होने की खबर नहीं है। जांच अधिकारियों के अनुसार इस घटना की जांच संघीय एजेंसी को दे दी गई है, ये एजेंसी समय समय पर इस मामले में अपडेट देती रहेगी। 

माइक पैंस और इवांका ट्रंप यहां मैक्‍सिको के नए राष्‍ट्रपति आंद्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्राडोर के शपथ ग्रहकण्ण समारोह में शामिल होने आए हैं। भारी सुरक्षा के बीच इस हमले को लेकर सुरक्षा एजेंसियां सकते में हैं। सूत्रों के मुताबिक एक व्‍यक्ति ने विस्‍फोटकों को इमारत के पास फेंका और भाग गया। सुरक्षा कैमरों में यह संदिग्‍ध व्‍यक्ति दिखाई दे गया है। 

जांच एजेंसियों को घटनास्‍थल से ग्रेनेड के अवशेष मिले हैं। बताया जा रहा है कि विस्‍फोट से अंदर की दीवार पर 40 सेंटीमीटर का छेद हो गया है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडिरूो वायरल हुआ था, जिसमें एक ताकतवर ड्रग सप्‍लायर ने हमले की धमकी दी थी। कार्टल ड्रग सप्‍लायर मैक्सिको का सबसे बड़ा और हिंसक संगठन है, जो कि अमेरिका के एंटी ड्रग ऑपरेशन के मुख्‍य निशाने पर है। 

Latest World News