A
Hindi News विदेश अमेरिका अंतरिक्ष में बन रहा है लक्जरी होटल, जाना चाहते हैं यहां तो खर्च करने होंगे इतने रुपए

अंतरिक्ष में बन रहा है लक्जरी होटल, जाना चाहते हैं यहां तो खर्च करने होंगे इतने रुपए

अबतक अंतरिक्ष में सिर्फ वैज्ञानिकों को ही जाते हुए आपने देखा होगा लेकिन अब आम लोग भी अंतरिक्ष पर जा सकते हैं और वहां बैठकर खाना भी खा सकते हैं। दरअसल 2022 तक स्पेस में एक लग्जरी होटल खुलने वाला है।

<p>First Luxury Hotel in Space Is Set to Launch in 2021</p>- India TV Hindi First Luxury Hotel in Space Is Set to Launch in 2021

अबतक अंतरिक्ष में सिर्फ वैज्ञानिकों को ही जाते हुए आपने देखा होगा लेकिन अब आम लोग भी अंतरिक्ष पर जा सकते हैं और वहां बैठकर खाना भी खा सकते हैं। दरअसल 2022 तक स्पेस में एक लग्जरी होटल खुलने वाला है। इस होटल में कोई भी जा सकता है। लेकिन अगर आपको इस होटल में जाना है तो इसके लिए आपको अभी से इसकी तैयारी करनी होगी। अंतरिक्ष की यात्रा करने वाली कंपनी इसके लिए करोड़ों रुपए वसूलेगी इसके लिए आपको इसकी बुकिंग अभी से करवानी पड़ेगी। (सीरिया के इदलिब में भीषण विस्फोट, 11 लोगों की मौत )

अमेरिका की ओरियन स्पैन इसके लिए तैयारियों में लगी हुई है। इस कंपनी ने कहा है कि वह स्पेस का पहला लक्जरी होटल बनाने जा रहे हैं। इस होटल को 2021 में लॉन्च किया जाएगा और 2022 में इसे आम लोगों के लिए खोला जाएगा। इस होटल में 2 क्रू मेंबर समेत चार यात्रियों के लिए जगह होगी। यह पूरी यात्रा 12 दिन की बताई जा रही है। इसके लिए कंपनी ने वेबसाइट पर बुकिंग शुरू कर दी गई है। ओरियन स्पैन के मुताबिक, इस यात्रा में कुल 61 करोड़ का खर्चा आएगा। यानी यहां एक दिन के रुकने का खर्चा 5 करोड़ रुपए होगा। कंपनी यात्रियों से 51 लाख रुपए जमा के तौर पर रखेगी।

यात्रा पूरी होने के बाद यात्रियों को यह पैसा वापिस कर दिया जाएगा। इस होटल को अयूरोरा स्टेशन नाम दिया गया है। इसका डिजाइन बड़े प्राइवेट जेट के कैबिन जितना बड़ा है। अंतरिक्ष में ओरोरा स्टेशन यात्रियों के लिए काफी मजेदार साबित होगा। यह होटल हर 90 मिनट में पृथ्वी का चक्कर लगाएगा, यानी यात्री हर 24 घंटे में लगभग 16 सूर्योदय और सूर्यास्त को देख सकेंगे। जीरो ग्रेविटी में होटल का निर्माण 4 साल तक चलेगा।

Latest World News