A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जार्ज एच डब्ल्यू बुश अस्पताल में भर्ती

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जार्ज एच डब्ल्यू बुश अस्पताल में भर्ती

ह्युस्टन: मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जार्ज एच डब्ल्यू बुश ह्युस्टन के अस्पताल में भर्ती हैं। ह्युस्टन क्रानिकल और केएचओयू टीवी ने बुश के चीफ आफ स्टाफ ज्यां बेकर के हवाले से बताया

 जार्ज एच डब्ल्यू बुश- India TV Hindi जार्ज एच डब्ल्यू बुश

ह्युस्टन: मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जार्ज एच डब्ल्यू बुश ह्युस्टन के अस्पताल में भर्ती हैं। ह्युस्टन क्रानिकल और केएचओयू टीवी ने बुश के चीफ आफ स्टाफ ज्यां बेकर के हवाले से बताया है कि 41वें अमेरिकी राष्ट्रपति को ह्युस्टन मेथडिस्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बेकर ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि 92 वर्षीय बुश को किन वजहों से अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों मीडिया संगठनों ने कहा कि बुश के कार्यालय को उम्मीद है कि वह एक दो दिन में घर लौट आएंगे।

वह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश और फ्लोरिडा के पूर्व गर्वनर जेब बुश के पिता हैं। श्री जेब बुश 2016 में होने राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवारी की दौड़ में हैं। श्री जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश पूर्व राष्ट्रपति रोनाल्ड रिगन के दोनों कार्यकाल में देश के उप राष्ट्रपति रहे थे।

उन्होंने वर्ष 1988 में डेमोक्राटिक उम्मीदवार माइकल डुकाकिस को चुनाव में परास्त किया और 1989 में राष्ट्रपति का कार्यभार संभाला। वह चार साल तक राष्ट्रपति रहे। वह वर्ष 1992 में डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी बिल क्लिंलटन ने उन्हें चुनाव में हरा दिया जिससे वह दूसरी बार राष्ट्रपति नहीं बन पाए।

Latest World News