A
Hindi News विदेश अमेरिका 'इस साल के आखिर तक अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दे देंगे इस्तीफा'

'इस साल के आखिर तक अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दे देंगे इस्तीफा'

इस समय एनर्जी प्रोजेक्ट के सीईओ टोनी ने ट्वीट किया, “समय तेजी से पूरा हो रहा है। ट्रंप इस्तीफा दे देंगे और अपनी जीत की घोषणा कर देंगे जिसके बाद म्यूलर और कांग्रेस के पास कोई विकल्प नहीं बचेगा।” टोनी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “जमीनी तौर पर ट्रंप का र

Donald-Trump- India TV Hindi Donald-Trump

नई दिल्ली: अपना कार्यकाल खत्म होने से पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस्तीफा दे सकते हैं। यह दावा किया है ट्रंप के लिए घोस्ट राइटर के तौर पर किताब लिखने में मदद कर चुके पत्रकार टोनी श्वार्टज ने। टोनी का कहना है कि ट्रंप इस साल के अंत तक इस्तीफा दे सकते हैं। टोनी ने 16 और 17 अगस्त को ट्रंप के इस्तीफे को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं।

इस समय एनर्जी प्रोजेक्ट के सीईओ टोनी ने ट्वीट किया, “समय तेजी से पूरा हो रहा है।  ट्रंप इस्तीफा दे देंगे और अपनी जीत की घोषणा कर देंगे जिसके बाद म्यूलर और कांग्रेस के पास कोई विकल्प नहीं बचेगा।” टोनी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “जमीनी तौर पर ट्रंप का राष्ट्रपति के रूप में कार्यकाल खत्म हो चुका है। अगर साल के अंत तक वो पद पर बने रहें तो मुझे हैरत होगी। बहुत संभव है कि वो पतझड़ तक इस्तीफा दे दें।”

इस बीच, अमेरिकी संसद के वरिष्ठ सांसद बॉब कॉर्कर ने डोनाल्ड ट्रंप की योग्यता पर सवाल उठाते हुए कहा है कि उन्होंने उस स्थिरता या योग्यता का प्रदर्शन नहीं किया है, जो देश का प्रभावी ढंग से नेतृत्व करने के लिए जरूरी है। सीनेटर ने वर्जीनिया में हुई नस्ली हिंसा पर ट्रंप के विवादित बयानों की पृष्ठभूमि में यह बात कही है। सीनेट की विदेशी संबंधों की शक्तिशाली समिति के अध्यक्ष सीनेटर बॉब कॉर्कर ने कहा कि यदि ट्रंप व्हाइट हाउस में तर्कसंगत बदलाव नहीं करते तो उन्हें डर है कि देश संकट में फंस जाएगा।

टैनेसी में एक टाउनहॉल में बैठक के बाद कॉर्कर ने संवाददाताओं से कहा, राष्ट्रपति वह स्थिरता या योग्यता नहीं दिखा पाए हैं, जो उन्हें सफल होने के लिए दिखानी चाहिए। कॉर्कर का महत्व इस बात से आंका जा सकता है कि एक बार ट्रंप उन्हें उपराष्ट्रपति बनाने पर विचार कर रहे थे। चुनाव के बाद वह उन्हें विदेश मंत्री बनाने पर भी विचार कर रहे थे। सीनेट की विदेश मामलों की समिति का अध्यक्ष होने के नाते टेनेसी अमेरिका की विदेश नीति को रूप देने में एक अहम भूमिका निभाते हैं।

कॉर्कर ने कहा, हमें उम्मीद करनी चाहिए कि ट्रंप कुछ आत्मावलोकन करने के लिए प्रेरित हों, वह उस काम को करें जो स्थिरता दिखाने के लिए जरूरी है, जो योग्यता दिखाने के लिए जरूरी है, जो यह दिखाने के लिए जरूरी है कि वे हमारे देश का चरित्र समझाते हैं और हमारे देश की जनता का सर्वश्रेष्ठ लेकर आने के लिए रोज काम करते हैं।

Latest World News