A
Hindi News विदेश अमेरिका ग्वाटेमाला में चक्रवात इटा के कारण मची तबाही, भूस्खलन में 37 लोगों की मौत

ग्वाटेमाला में चक्रवात इटा के कारण मची तबाही, भूस्खलन में 37 लोगों की मौत

ग्वाटेमाला में एटा तूफान से मरने वालों की संख्या 50 हो गयी है। राष्ट्रपति एलेजांद्रो जियामाटेई ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़कर 50 तक पहुंच गयी है।

<p>Cyclone File Image</p>- India TV Hindi Image Source : AP Cyclone File Image

तेगुसिगल्पा। ग्वाटेमाला में एटा तूफान से मरने वालों की संख्या 50 हो गयी है। राष्ट्रपति एलेजांद्रो जियामाटेई ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़कर 50 तक पहुंच गयी है। तूफान प्रभावित इलाकों में फंसे हुए लोगों को तत्काल बाहर निकलने के लिए 1500 से अधिक लोग इंतजार कर रहे हैं। देश के नौ विभागों ने पहले ही आपातकाल की स्थिति जारी की है। एटा तूफान वर्तमान में होंडुरास में है और यह कैरेबियन सागर की ओर बढ़ रहा है।

ग्वाटेमाला के राष्ट्रपति एलेजान्द्रों गियामट्टेई ने कहा है कि देश के मध्य भाग में स्थित एक पहाड़ी का हिस्सा सान क्रिस्टोबल वेरापाज कस्बे में गिर गया जिससे कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई। राष्ट्रपति ने बृहस्पतिवार को कहा कि ह्यूह्यूटेनानगो में भूस्खलन की दो अन्य घटनाओं में कम से कम 12 और लोगों की मौत हो गई। 

भूस्खलन में लोगों के मारे जाने संबंधी घोषणा ऐसे वक्त में की गई है, जब मध्य अमेरिका में चक्रवात इटा से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है। चक्रवात कमजोर हो कर उष्णकटिबंधीय दबाव में परिवर्तित हो गया है और यह कैरेबयाई सागर में लौटने वाला था लेकिन एक सप्ताह से बारिश हो रही है और ग्वाटेमाला से ले कर पनामा तक भूस्खलन की घटनाएं हो रही हैं और बाढ़ आई है। 

Latest World News