A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका के हवाई में हेलीकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 6 सवारों के शव हुए बरामद

अमेरिका के हवाई में हेलीकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 6 सवारों के शव हुए बरामद

अमेरिका के हवाई राज्य में जा रहे एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद लापता हुए 6 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

Hawaii helicopter crash, Kauai helicopter crash, Hawaii tour helicopter crash, Hawaii Tour Chopper C- India TV Hindi Hawaii tour helicopter crash: 6 bodies recovered, authorities believe no survivors | AP

होनोलूलू: अमेरिका के हवाई राज्य में जा रहे एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद लापता हुए 6 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को किसी के भी जीवित बचने के संकेत नहीं मिले थे। तटरक्षक बल ने बताया कि कवई के ना पाली तट से 6 यात्रियों और एक पायलट समेत रवाना हुए हेलीकॉप्टर के गुरुवार शाम लापता हो जाने की सूचना मिलने के बाद उसकी तलाश शुरू की गई। बल ने बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार 2 यात्री नाबालिग थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कम दृश्यता, ढलानों, तेज प्रवाह और बारिश के चलते तलाश में मुश्किल आ रही थी। अधिकारियों ने बताया कि हेलीकॉप्टर कंपनी सफारी हेलीकॉप्टर्स ने गुरुवार को शाम 6 बजे तटरक्षक से संपर्क किया और बताया कि हेलीकॉप्टर को 30 मिनट पहले पहुंचना था लेकिन वह अब तक पहुंचा नहीं है। कवई पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट के मुताबिक, पायलट ने कहा था कि वह शाम करीब 4 बजकर 40 मिनट पर वाइमिया कैनियन इलाके से दौरे के लिए रवाना हो रहा है। यह हेलीकॉप्टर से आखिरी संपर्क था।

संघीय विमानन प्रशासन के प्रवक्ता ईयान ग्रेगर ने एक ईमेल के जरिए बताया कि चॉपर में एक इलेक्ट्रॉनिक लोकेटर था लेकिन उससे कोई संकेत नहीं मिल पा रहे थे। लोकेटर उपकरणों को इस तरह से डिजाइन किया जाता है कि वह किसी विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर सक्रिय हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि भयंकर हादसे में संभव है कि यह उपकरण काम न करे। उन्होंने कहा कि एजेंसी कंपनी के सुरक्षा रिकॉर्ड को देख रही है लेकिन पूरी रिपोर्ट सोमवार तक ही मिल पाएगी। FAA राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड के साथ मिल कर जांच कर रही है।

Latest World News