A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में भारी बारिश और बर्फबारी से 5 लोगों की मौत

अमेरिका में भारी बारिश और बर्फबारी से 5 लोगों की मौत

अमेरिका के पूर्वी तट पर एक प्रचंड तूफान के बाद भारी बारिश एवं बर्फबारी से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गयी और हजारों उड़ानें बाधित हुईं तथा वाशिंगटन में संघीय सरकार के कार्यालयों को बंद करना पड़ा।

Heavy rains and snowfall in US killed 5 people- India TV Hindi Heavy rains and snowfall in US killed 5 people

न्यूयार्क: अमेरिका के पूर्वी तट पर एक प्रचंड तूफान के बाद भारी बारिश एवं बर्फबारी से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गयी और हजारों उड़ानें बाधित हुईं तथा वाशिंगटन में संघीय सरकार के कार्यालयों को बंद करना पड़ा। (यूरोप में सर्दी का कहर, बच्चों और बुज़ुर्गों को घरों से ना निकलने की सलाह )

नेशनल वेदर सर्विस ने बताया कि न्यूजर्सी से लेकर मेसाचुसेट्स तक तटीय बाढ़ के अलर्ट जारी कर दिए गए हैं और पूर्वात्तर से लकर मध्य अटलांटिक क्षेत्र तक तेज हवाओं की चेतावनी दी गयी है।  शीत तूफान ‘रिले’ के कारण न्यूयार्क राज्य के पश्चिमी एवं पूर्वी हिस्सों में एक फुट (30.5 सेंटीमीटर) से ज्यादा बर्फबारी हुई जबिक तटीय इलाकों में भारी बारिश हुई। तूफान स्थानीय समयानुसार शनिवार तड़के तक कमजोर पड़ सकता है।

सभी पांच लोगों की मौत गिरते हुए पेड़ की चपेट में आने से हुई। ‘फ्लाइटअवेयर’ वेबसाइट के मुताबिक शुक्रवार को 3,000 से ज्यादा घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी गयीं और 2,400 से ज्यादा अन्य में देरी हुई।

 

Latest World News