A
Hindi News विदेश अमेरिका मध्य अमेरिका में तूफान की वजह से भारी बर्फबारी, तीन की मौत

मध्य अमेरिका में तूफान की वजह से भारी बर्फबारी, तीन की मौत

मध्य अमेरिका में गल्फ कोस्ट से लेकर ग्रेट लेक्स तक बने तूफान के एक तंत्र ने भारी तबाही मचाई है। तूफान की वजह से भारी बर्फबारी , तेज हवाएं और गरज - चमक के साथ बारिश के चलते उड़ानों को रद्द करना पड़ा , सड़कें खराब हो गई और दो साल की एक बच्ची समेत तीन लोगों को जान गंवानी पड़ी।

<p>Heavy snowfall due to cyclone in Central America three...- India TV Hindi Heavy snowfall due to cyclone in Central America three killed  

मिनियापोलिस: मध्य अमेरिका में गल्फ कोस्ट से लेकर ग्रेट लेक्स तक बने तूफान के एक तंत्र ने भारी तबाही मचाई है। तूफान की वजह से भारी बर्फबारी , तेज हवाएं और गरज - चमक के साथ बारिश के चलते उड़ानों को रद्द करना पड़ा , सड़कें खराब हो गई और दो साल की एक बच्ची समेत तीन लोगों को जान गंवानी पड़ी। अपर मिडवेस्ट में तूफान की वजह से भारी बर्फ पड़ी है। यह इलाका सूरज की रोशनी और गर्माहट के लिये परेशान है। मिनियापोलिस के सेंट पॉल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से करीब 400 उड़ानों को रद्द किया गया है वहीं बर्फानी तूफान की वजह से साउथ डकोटा के सबसे बड़े शहर सियोक्स फाल्स लगातार दूसरे दिन भी बंद रहा। अधिकारियों ने दक्षिण पश्चिम मिनिसोटा में कई राजमार्गों को भी बंद कर दिया है और राज्य के दक्षिणी हिस्से में आवागमन के लिये स्थितियां बेहद प्रतिकूल हैं और इन मार्गों पर गाड़ी चलाना काफी मुश्किल है। नेशनल वेदर सर्विस ने पूर्वानुमान व्यक्त किया था कि मिनियापोलिस और सेंट पॉल समेत दक्षिणी मिनिसोटा के एक बड़े हिस्से में रविवार तक 20 इंच (51 सेंटीमीटर ) तक बर्फ गिरेगी। (सात लाख शरणार्थियों में से पहले रोहिंग्या परिवार म्यांमार को लौटा )

उत्तरी विस्कोंसिन में शनिवार को 18 इंच तक बर्फबारी हुई जबकि रविवार को यहां 14 इंच तक बर्फबारी होने का अनुमान है। साउथ डकोटा में भी कई हिस्सों में भारी बर्फबारी ने आम जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। तूफान और तेज हवाओं की वजह से मिशिगन में हजारों घरों की बिजली गुल हो गई। बोसियर पेरिश शेरिफ कार्यालय के मुताबिक शनिवार को तूफान की वजह से दो मौत की खबर है। लुइसियाना में एक सचल घर पर पेड़ गिरने से दो साल की बच्ची की मौत हो गई।

विस्कांसिन में राजमार्ग पर फिसलन के कारण एक महिला ने अपनी मिनिवैन पर नियंत्रण खो दिया और सामने से आ रही एक एसयूवी को टक्कर मार दी। इस हादसे में महिला की मौत हो गई जबकि मिनिवैन के तीन यात्री और एसयूवी चालक अस्पताल में भर्ती हैं। पश्चिमी नेब्रास्का में चैपल में भी शुक्रवार को एक हादसे में एक ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई थी।

Latest World News