A
Hindi News विदेश अमेरिका यहां स्मार्टफोन से भी सस्ते मिलते हैं AK-47 और रॉकेट लॉन्चर

यहां स्मार्टफोन से भी सस्ते मिलते हैं AK-47 और रॉकेट लॉन्चर

यह सब जानते हैं कि पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए जन्नत से कम नहीं है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस देश में एक ऐसी जगह भी है जहां से आप ऑटोमेटिक हथियार स्मार्टफोन से भी कम दाम में खरीद सकते हैं।

arms- India TV Hindi arms

यह सब जानते हैं कि पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए जन्नत से कम नहीं है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस देश में एक ऐसी जगह भी है जहां से आप ऑटोमेटिक हथियार स्मार्टफोन से भी कम दाम में खरीद सकते हैं। पाकिस्तान में एक ऐसा इलाका है जहां दुनिया की किसी भी बंदूक का मॉडल मिल जाएगा। हैरान करने वाली बात तो यह है कि इस जगह में पुलिस भी जाने से डरती है। दर्रा आदमखेल, पेशावर से कोई 35 किलोमीटर दूर, पहाड़ों में बसा छोटा सा शहर है। यहां पर हथियारों की मशहूर मंडी लगती है। (महिला ने ट्रंप के साथ ली सेल्फी, हुआ तलाक)

दरअसल यहां हथियारों का बाजार सजता हैं जहां आप खुलेआम सड़क पर एके-47, एके-56 जैसे खतरनाक राइफल से लेकर विश्व की एलीट फोर्सेज द्वारा प्रयोग की जाने वाली आधुनिक ऑटोमैटिक बंदूके, हैंड ग्रेनड और रॉकेट लॉंचर आदि सब बिकता है। वह भी इतने सस्ते दाम में कि आपको विश्वास नहीं होगा। यहां करोड़ों में बिकने वाले एके-47 और एके-56 जैसे हथियार 6000-7000 रुपए में मिल जाते है। यहां हर दुकानदार कई-कई हजार बंदूके और अन्य गोला बारूद बेच चुका है। बंदूक बेचने से पहले ग्राहक इन्हें बकायादा टेस्ट करते हैं। यहां से विश्व के हर कोने में हथियार सप्लाई किया जाता है।

यह बाजार 80 के दशक में लगने शुरू हुई जब अफगानिस्तान पर रुस की फौज का कब्जा था। तब यह जगह अफगानी लड़ाकों को सस्ते हथियार उपलब्ध कराने के लिए एक प्रमुख केंद्र बनकर उभरी। अमेरिका के सह पर पाकिस्तान इन अफगानी लड़ाकों को पूरी मदद मुहैया करा रहा था। अफगानिस्तान से रुस के चले जाने के बाद ना सिर्फ अफगानिस्तान पर  बल्कि पाकिस्तान के भी एक बड़े हिस्से में तालिबानियों का कब्जा हो गया। यहां बनी क्लाशनिकोव हथियार करीब 14 हजार रुपये में मिलती है, जिसकी कीमत बहुत से स्मार्टफोन से भी सस्ती है। यहां के एक व्यापारी गुल ख़िताब ने कहा कि वह बुल्गारिया और तुर्की की दुनिया भर में जानीमानी सबमशीनगन MP5 की नकल बनाने में माहिर हैं।

Latest World News