A
Hindi News विदेश अमेरिका हिलेरी क्लिंटन की नई किताब की 3 लाख प्रतियां बिकीं, जानें क्या है इसमें

हिलेरी क्लिंटन की नई किताब की 3 लाख प्रतियां बिकीं, जानें क्या है इसमें

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री और राष्ट्रपति उम्मीदवार रहीं हिलेरी क्लिंटन की नई किताब की बिक्री शुरू होने के पहले सप्ताह में 3,00,000 से अधिक प्रतियां बिक गई हैं...

Hillary Clinton- India TV Hindi Hillary Clinton | AP Photo

न्यूयॉर्क: अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री और राष्ट्रपति उम्मीदवार रहीं हिलेरी क्लिंटन की नई किताब 'व्हाट हैपंड' की बिक्री शुरू होने के पहले सप्ताह में 3,00,000 से अधिक प्रतियां बिक गई हैं। हिलेरी की यह नई किताब वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में उनकी करारी हार के बारे में है। प्रकाशक साइमन एंड स्कस्टर ने बिक्री के इन आंकड़ों के बारे में खुलासा किया है।

नीलसन बुकस्कैन के बिक्री आंकड़ों के मुताबिक, ‘किताब की 85 फीसदी बिक्री अमेरिका में हुई है। बिक्री के इन आंकड़ों में डिजिटल और ऑडियो बिक्री के आंकड़ों को जोड़ा नहीं गया है।’ हिलेरी की किताब का विमोचन 12 सितंबर को हुआ था। इसके बाद इसके 167,000 हार्डकवर संस्करण बिक चुके हैं। प्रकाशक का कहना है कि ईबुक और ऑडियोबुक की बिक्री जोड़कर कहा जा सकता है कि हिलेरी की किताब की 300,000 प्रतियां बिक चुकी हैं।

नीलसन बुकस्कैन के मुताबिक, किताब की हार्डकवर बिक्री पिछले 5 वर्षो में किसी भी किताब की सर्वाधिक कमाई है। ओसामा बिन लादेन की हत्या के बारे में मार्क ओवन की संस्मरणात्मक किताब 'नो ईजी डे' की पहले सप्ताह में 250,000 से अधिक प्रतियां बिकी थीं। हिलेरी की नई किताब 'व्हाट हैपंड' की पहले सप्ताह की बिक्री उनकी पिछली किताब 'हार्ड च्वॉइसेज' से 100,000 प्रतियां अधिक हैं।

Latest World News