A
Hindi News विदेश अमेरिका भारतीय इंजीनियर की हत्या पर ट्रंप की चुप्पी पर हिलेरी ने उठाया सवाल

भारतीय इंजीनियर की हत्या पर ट्रंप की चुप्पी पर हिलेरी ने उठाया सवाल

वॉशिंगटन: अमेरिका में भारतीय इंजीनियर की हत्या के बाद ट्रंप की चुप्पी पर सवाल खड़े हो गए हैं। इस मामले पर हिलेरी क्लिंटन ने ट्वीट कर ट्रंप से चुप्पी तोड़ने और आगे आकर मामले में

Hillary Clinton-Donald Trump- India TV Hindi Hillary Clinton-Donald Trump

वॉशिंगटन: अमेरिका में भारतीय इंजीनियर की हत्या के बाद ट्रंप की चुप्पी पर सवाल खड़े हो गए हैं। इस मामले पर हिलेरी क्लिंटन ने ट्वीट कर ट्रंप से चुप्पी तोड़ने और आगे आकर मामले में अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। हम आपको बता दें कि नस्लीय हमले में मारे गए भारतीय इंजिनियर श्रीनिवास कुचिवोतला का शव हैदराबाद पहुंच गया है। दुनिया भर से इस घटना के विरोध में आवाज उठ रही है।

डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद अमेरिका में लगातार नस्लीय हिंसा में बढ़ोतरी देखने को मिली है। अमेरिका में नफरत भरा माहौल देखने को मिल रहा है। इसका ताजा उदाहरण भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की गोली मारकर हत्या है। 32 वर्षीय कुचोभोटला की एक शख्स ने नस्लीय भेद के आधार पर गोली मार कर हत्या कर दी थी। हमलावर उस समय बस यही चिल्ला रहा था कि मेरे देश से निकल जाओ।

हिलेरी ने ट्वीट कर कहा, 'धमकी और नफरत से भरे अपराधों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। हमें राष्ट्रपति को उनका काम बताने की जरूरत नहीं है। ट्रंप को आगे बढ़कर खुद इस पर जवाब देना चाहिए।

इसके साथ ही हिलेरी ने एक और ट्वीट किया। इसमें उन्होंने मुस्लिम देशों पर प्रतिबंध लगाने की ट्रंप की नीति की जोरदार आलोचना की। उन्होंने अमेरिका की डिमार्टमेंट ऑफ होम सिक्यॉरिटी के रिपोर्ट का हवाला दिया। राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार रह चुकीं हिलरी ने लिखा, 'आपकी रिपोर्ट से भी साबित हो चुका है कि बाहरी देशों के नागरिकों पर प्रतिबंध से सुरक्षा में इजाफा नहीं होगा। इससे डर और गुस्से को बढ़ावा मिलेगा।'

Latest World News