A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप की प्रार्थना सभा में हिंदू पुजारी भी शामिल

अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप की प्रार्थना सभा में हिंदू पुजारी भी शामिल

डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण करने के बाद शनिवार को वॉशिंगटन नेशनल कैथड्रल में उनके लिए प्रार्थना करने वाले कई धर्मो के पुरोहितों में एक हिंदू पुजारी भी होगा।

Donald Trump | AP File Photo- India TV Hindi Donald Trump | AP File Photo

वॉशिंगटन: डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण करने के बाद शनिवार को वॉशिंगटन नेशनल कैथड्रल में उनके लिए प्रार्थना करने वाले कई धर्मो के पुरोहितों में एक हिंदू पुजारी भी होगा।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मैरीलैंड के लन्हाम स्थित श्री शिव विष्णु मंदिर के पुजारी नारायणचर एल.दियालाकोटे राष्ट्रीय प्रार्थना सभा में ट्रंप के लिए प्रार्थना करेंगे। इनके अलावा, सिख एसोसिएंस ऑफ बाल्टिमोर के अध्यक्ष भारतीय मूल के अमेरिकी जेसे सिंह, वर्जीनिया के स्टर्लिग स्थित ऑल डुल्स एरिया मुस्लिम सोसायटी सेंटर के इमाम मोहम्मद माजिद भी प्रार्थना में हिस्सा लेंगे।

वॉशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रार्थना में यहूदी, बहाई, नवजो, मोरमोन, ग्रीक ऑर्थोडॉक्स तथा कई अन्य धर्मो के प्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे। हिंदू पुजारी के साथ एल्डर डी.टोड क्रिस्टोफरसन, पुजारी बिशप हैरी जैक्सन तथा कार्लिल बेगे प्रार्थना सभा में हिस्सा लेंगे। क्रांतिकारी मार्टिन लूथर किंग जूनियर के भतीजे अलवेदा किंग तथा ईसाई मत के प्रचारक बिली ग्राहम की पोती सिसी ग्राहम लिंच भी प्रार्थना सभा में शिरकत करेंगे।

Latest World News