A
Hindi News विदेश अमेरिका व्हाइट हाउस के संचार निदेशक पद से इस्तीफा देंगी होप हिक्स

व्हाइट हाउस के संचार निदेशक पद से इस्तीफा देंगी होप हिक्स

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की करीबी सहयोगी होप हिक्स ने व्हाइट हाउस संचार निदेशक के पद से इस्तीफा देने का निर्णय किया है।

Hope Hicks - India TV Hindi Hope Hicks

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की करीबी सहयोगी होप हिक्स ने व्हाइट हाउस संचार निदेशक के पद से इस्तीफा देने का निर्णय किया है। होप (29) पिछले तीन साल में ट्रंप के लिए विभिन्न क्षेत्रों में काम कर चुकी हैं। वह ट्रंप के प्रचार अभियान की प्रवक्ता और 20 जनवरी 2017 को राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने बाद उनकी रणनीतिक संचार की निदेशक भी रह चुकीं हैं। वर्ष 2016 राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के आरोपों में ‘हाउस इंटेलिजेंस कमेटी’ के समक्ष पेश होने के एक दिन बाद ही उनके इस्तीफे देने की घोषणा हुई है। (रोहिंग्या संकट: तीन नोबेल शांति पुरस्कार विजेताओं ने सू की पर लगाया नरसंहार का आरोप )

बहरहाल, व्हाइट हाउस ने उनके इस्तीफा देने की सही तारीख की जानकारी नहीं दी है। उन्होंने कहा, ‘‘उनका जाना तय है लेकिन यह आने वाले कुछ सप्ताहों में होगा।’’ होप लंबे समय से ट्रंप के साथ काम कर रही हैं, उनकी उम्मीदवारी की घोषणा से पहले, चुनाव अभियान के दौरान और उनके प्रशासन के दूसरे कार्यकाल में लगातार वह उनके साथ जुड़ी रही हैं। तीन साल बाद उन्होंने ट्रंप से संपर्क किया और बताया कि वह इस्तीफा देना चाहती हैं ताकि वह व्हाइट हाउस के बाहर अन्य अवसर तलाश पाएं।

ट्रंप ने कहा, ‘‘होप एक शानदार इंसान है और पिछले तीन साल में उन्होंने बेहतरीन काम किया है। वह बहुत ही बुद्धिमान और विचारशील है, वह सचमुच महान इंसान हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे यकीनन उनकी कमी खलेगी लेकिन जब उन्होंने मुझसे अन्य अवसर तलाशने के बारे में बताया.. जिसे मैं पूरी तरह समझ सकता हूं। मुझे विश्वास है कि हम भविष्य में फिर साथ काम करेंगे।’’

Latest World News