A
Hindi News विदेश अमेरिका इमरान खान और डोनाल्ड ट्रंप की आज होगी मुलाकात, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

इमरान खान और डोनाल्ड ट्रंप की आज होगी मुलाकात, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से सोमवार रात को न्यूयॉर्क में मुलाकात होगी। इमरान खान संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र में हिस्सा लेने अमेरिका पहुंचे है जो 24 सितंबर को शुरु होगा।

<p>Imran Khan, Donald Trump to meet in New York</p>- India TV Hindi Imran Khan, Donald Trump to meet in New York

न्यूयॉर्क: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से सोमवार रात को न्यूयॉर्क में मुलाकात होगी। इमरान खान संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र में हिस्सा लेने अमेरिका पहुंचे है जो 24 सितंबर को शुरु होगा। यह मुलाकात ऐसे समय में होने जा रही है जब ह्यूस्टन में ट्रंप और मोदी की दोस्ती के जल्वे को पुरी दुनिया ने देखा है। 

इमरान और ट्रंप के बीच यह मुलाकात सोमवार रात 10 बजे के करीब होने की उम्मीद है। दोनों नेताओं के बीच कश्मीर को लेकर चर्चा हो सकती है। प्रधानमंत्री मोदी भी हाउडी मोदी कार्यक्रम में पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर आतंकवाद को लेकर निशान साधते हुए कह चुके है कि उन्होनें भारत के प्रति घृणा को अपने शासन का केंद्रबिंदु बनाया है। वे अशांति चाहते हैं। वो आतंक को पालते हैं, पोसते हैं।" उन्होनें कहा है कि "मैं यहां जोर देकर कहना चाहूंगा कि इस लड़ाई में राष्ट्रपति ट्रंप पूरी मजबूती के साथ आतंक के खिलाफ खड़े हैं।"

इमरान खान द्वारा ट्रंप के साथ बातचीत में कश्मीर और अफगानिस्तान का मुद्दा उठाए जाने की उम्मीद है लेकिन डोनाल्ड ट्रंप कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को पहले ही भारत का आतंरिक मुद्दा बता चुके है। पाकिस्तान इस बात से भी चिंता में है कि अमेरिका की रुचि कश्मीर के बजाए अफगानिस्तान मामले में ज्यादा है। पाकिस्तान के लिए अमेरिका और तालिबान के बीच की वार्ता का रद्द होना एक बहुत बड़ी चुनौती है क्योंकि अब उसे अमेरिका के और अधिक दबाव का सामना करना पड़ेगा जिसकी रुचि पाकिस्तान के मुद्दे कश्मीर से अधिक अफगानिस्तान के युद्ध के जंजाल से खुद को निकालने की है।

Latest World News