A
Hindi News विदेश अमेरिका PM मोदी के स्वागत के लिए तैयारी में जुटा भारतीय-अमेरिकी समुदाय

PM मोदी के स्वागत के लिए तैयारी में जुटा भारतीय-अमेरिकी समुदाय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान वॉशिंगटन में रह रहे भारतीय-अमेरिकी उनके भव्य स्वागत की तैयारी कर रहे हैं जहां उनके अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करने का कार्यक्रम है।

Narendra Modi | AP Photo- India TV Hindi Narendra Modi | AP Photo

वॉशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान वॉशिंगटन में रह रहे भारतीय-अमेरिकी उनके भव्य स्वागत की तैयारी कर रहे हैं जहां उनके अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करने का कार्यक्रम है। वॉशिंगटन में भारतीय समुदाय भले ही न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी इलाके या फिर सिलिकॉन वैली जितना बड़ा न हो, जहां पूर्व में प्रधानमंत्री ने 2 बड़ी रैलियां की थी, लेकिन प्रवासियों में उत्साह उसी स्तर का है।

भारतीय समुदाय उनकी 3 दिवसीय यात्रा के दौरान हर उस संभव जगह उनके स्वागत की योजना बना रहा है जहां वह मौजूद होंगे। मोदी के स्वागत के आयोजन की तैयारियों में अहम भूमिका निभाने वाले ‘ओवरसीज फ्रेंड ऑफ बीजेपी USA’ के प्रमुख नेता अदापा प्रसाद ने कहा, ‘भारतीय अमेरिकियों में भारी उत्साह है।’ न्यूयॉर्क और सिलिकॉन वैली के पूर्व आयोजनों के इतर मोदी रविवार को वॉशिंगटन डीसी के उपनगर वर्जीनिया में रविवार को छोटे सामुदायिक आयोजन में शिरकत करेंगे।

रविवार दोपहर होने वाले स्वागत समारोह में प्रवेश सिर्फ आमंत्रण से होगा और इसमें सिर्फ सामुदायिक संगठनों के नेता और देश भर के प्रमुख भारतीय अमेरिकी ही होंगे। प्रसाद ने कहा, ‘इसके बावजूद देश भर से लोग यहां आ रहे हैं। वह घंटों की उड़ान लेकर या ड्राइव कर अपने लोकप्रिय नेता की एक झलक पाने के लिए वॉशिंगटन डीसी आ रहे हैं।

Latest World News