A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में नस्लीय हमले का शिकार हुए श्रीनिवास का शव आज लाया जाएगा भारत

अमेरिका में नस्लीय हमले का शिकार हुए श्रीनिवास का शव आज लाया जाएगा भारत

हैदराबाद: अमेरिका में नस्लीय हिंसा का शिकार हुए श्रीनिवास कुचिभोटला का शव सोमवार रात को हैदराबाद लाया जाएगा। विदेश मंत्रालय ने कुचिभोटला के शव को भारत लाने के प्रबंध किए हैं। गौरतलब है कि 22

indian engineer srinivas kuchibhotla body to reach...- India TV Hindi indian engineer srinivas kuchibhotla body to reach hyderabad today

हैदराबाद: अमेरिका में नस्लीय हिंसा का शिकार हुए श्रीनिवास कुचिभोटला का शव सोमवार रात को हैदराबाद लाया जाएगा। विदेश मंत्रालय ने कुचिभोटला के शव को भारत लाने के प्रबंध किए हैं। गौरतलब है कि 22 फरवरी को कंसास शहर में पूर्व नौसैनिक एडम डब्ल्यू.परिंटन ने एक बार में दो भारतीयों पर गोली चला दी थी, जिसमें कुचिभोटला की मौत हो गई थी, जबकि आलोक मदासानी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इन दोनों भारतीयों के बचाव में आगे आए एक अमेरिकी नागरिक को भी गोली लगी थी।

 कुचिभोटला का शव एयर इंडिया के विमान से हैदराबाद हवाईअड्डे पहुंच सकता है। कुचिभोटला की पत्नी सुनयना डुमाला, उनके भाई, भाभी और अन्य संबंधी भी साथ होंगे। परिवार के सदस्यों के मुताबिक, कुचिभोटला का अंतिम संस्कार जुबली हिल्स में मंगलवार को किया जाएगा।

कुचिभोटला की मौत पर उनके संबंधी, दोस्त और विभिन्न पार्टियों के नेता परिवार को सांत्वना देने के लिए उनके घर गए। केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू और बंदारू दत्तात्रेय उनके परिवार के सदस्यों को सांत्वना देने के लिए रविवार को उनके घर पहुंचे थे। श्रीनिवास कुचिभोटला की याद में कन्सास शहर में शांति जुलूस निकाला गया और प्रार्थना सभा रखी गई जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुये। घृणा अपराध की घटना में एक पब में कुचिभोटला को गोली मार दी गयी थी जिससे उनकी मौत हो गई। जुलूस में शामिल लोगों ने अपने हाथों में बैनर ले रखे थे जिन पर लिखा था, हम अमन चाहते हैं, हम अमनपसंद हैं, हमे अपने बच्चों से बिछड़ने मत दो।

 

Latest World News