A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका: भारतीय ने बेचा बंदूक का साइलेंसर, मिली 30 महीने कैद की सजा

अमेरिका: भारतीय ने बेचा बंदूक का साइलेंसर, मिली 30 महीने कैद की सजा

अमेरिका में लुइसियाना में एक संघीय अदालत ने एक भारतीय नागरिक को 30 माह की जेल की सजा सुनाई है। अदालत ने इस शख्स को अवैध रूप से बंदूक साइलेंसर बिक्री और ऑटो पार्ट्स के रूप में इनकी तस्करी करने की योजना बनाने का दोषी पाया है।

Representative Image | AP- India TV Hindi Representative Image | AP

न्यूयॉर्क: अमेरिका में लुइसियाना में एक संघीय अदालत ने एक भारतीय नागरिक को 30 महीने की जेल की सजा सुनाई है। अदालत ने इस शख्स को अवैध रूप से बंदूक साइलेंसर बिक्री और ऑटो पार्ट्स के रूप में इनकी तस्करी करने की योजना बनाने का दोषी पाया है। नई दिल्ली के पीतमपुरा के मोहित चौहान (31) को अप्रैल में संघीय न्यायाधीश एलिजाबेथ ई. फूटे के समक्ष स्वीकार किया था कि वह बगैर लाइसेंस वाली बंदूकों का सौदा करता था। इसे मंगलवार को सजा सुनाई गई है।

पश्चिमी लुइसियाना के कार्यकारी संघीय अभियोजक एलेक्जेंडर सी. वैन हुक ने बुधवार को कहा कि चौहान को किसी व्यक्ति ने संपर्क किया गया था, जो साइंलेंसर खरीदना चाहता था और उन्होंने ग्राहक के लिए साइलेंसर पर ईमेल और फोन के द्वारा बात की। हुक ने कहा कि कस्टम से बचने के लिए साइलेंसर को 'ऑटो पार्ट्स' के रूप में आयात किया जाना था। अभियोजक के मुताबिक, चौहान खरीददार को दिखाने के लिए साइंलेंसर के भागों को दिसंबर में लुइसियाना के शेरवेपोर्ट लाया था।

हुक ने कहा कि जब वह साइंलेंसर की ब्रिकी पर चर्चा करने के लिए बोसियर सिटी के रेस्तरां में मिले, तो संघीय एजेंटों ने उनकी बातचीत रिकॉर्ड कर ली। चौहान बगैर लाइंसेंस वाली बंदूकों और उसके भागों को अवैध रूप से अमेरिका लाया था। उसके ग्राहक को पहचान नहीं हुई है।

Latest World News