A
Hindi News विदेश अमेरिका भारतीय मूल के डॉक्टरों ने हार्वे से पीड़ित लोगों के लिए राहत कोष बनाया

भारतीय मूल के डॉक्टरों ने हार्वे से पीड़ित लोगों के लिए राहत कोष बनाया

टेक्सास प्रांत में चक्रवात हार्वे की वजह से आई भयानक बाढ़ से पीड़ित लोगों की मदद करने के लिए भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्टरों ने एक राहत कोष बनाया है।

Indian-origin doctors created Relief Fund for people...- India TV Hindi Indian-origin doctors created Relief Fund for people suffering from Harvey

वाशिंगटन: टेक्सास प्रांत में चक्रवात हार्वे की वजह से आई भयानक बाढ़ से पीड़ित लोगों की मदद करने के लिए भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्टरों ने एक राहत कोष बनाया है। अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ इंडियन ऑरिजिन एएपीआई के अध्यक्ष गौतम समद्दर ने कहा, चक्रवात हार्वे ने तेज हवाओं और बाढ़ से टेक्सास को तबाह कर दिया है। इस गंभीर प्राकृतिक आपदा की वजह से लोगों की जानें गई है और संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। इस आपदा से पीड़ित लोगों के प्रति हमारी संवेदनाए हैं। (युद्ध प्रभावित अफगानिस्तान में 11 हजार अमेरिकी सैनिक तैनात: पेंटागन)

उन्होंने कहा कि टेक्सास के कुछ एएपीआई सदस्य और उनके परिवार वाले भी हार्वे चक्रवात से प्रभावित हुए हैं। दान से जो राशि इकट्ठी की गई है वह टेक्सास के गवर्नर को दी जाएगी। समद्दर ने कहा कि एएपीआई फिजिशियन अमेरिका में 10 फीसदी फिजिशियन का प्रतिनिधित्व करते हैं लेकिन करीब 30 फीसदी मरीजों को सेवा देते हैं।

उन्होंने अपने अन्य फिजिशियन डॉक्टरों से इस उद्देश्य को पूरा करने में मदद की अपील की है। समद्दर ने कहा, जरूरत की इस घड़ी में इस भयानक प्राकृतिक आपदे से पीड़ित लोगों की हर संभव सहायता करना हमारी जिम्मेदारी है। टेक्सास में हमारे फिजिशियन अगले 2-4 सप्ताह में पीड़ितों से किसी तरह का शुल्क नहीं लेकर उनकी सेवा करेंगे।

Latest World News