A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में भारतीय मूल के कार्यकारी ने भेदिया कारोबार का दोष स्वीकारा

अमेरिका में भारतीय मूल के कार्यकारी ने भेदिया कारोबार का दोष स्वीकारा

अमेरिका में 42 वर्षीय एक भारतीय मूल के कार्यकारी ने देश में भेदिया कारोबार को अंजाम देने की योजना में शामिल होने का अपना जुर्म कबूल लिया है। व्यक्ति ने भेदिया कारोबार के ज़रिये हज़ारों डॉलर का अवैध लाभ प्राप्त किया था।

Indian origin found guilt of inside trading in US- India TV Hindi Indian origin found guilt of inside trading in US

न्यूयार्क: अमेरिका में 42 वर्षीय एक भारतीय मूल के कार्यकारी ने देश में भेदिया कारोबार को अंजाम देने की योजना में शामिल होने का अपना जुर्म कबूल लिया है। व्यक्ति ने भेदिया कारोबार के ज़रिये हज़ारों डॉलर का अवैध लाभ प्राप्त किया था। अवनीश कृष्णमूर्ति मैनहाटन स्थित एक निवेश बैंक में उपाध्यक्ष एवं रिस्क मैनेजमेंट विशेषज्ञ के तौर पर कार्यरत थे। उन्होंने भेदिया कारोबार में शामिल होने के आपराधिक आरोप को कल स्वीकार किया। 

न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले के कार्यकारी वकील जून किम ने कहा कि निवेश बैंक एवं उसकी मूल कंपनी से अनुचित तरीके से गैर सार्वजनिक सूचनाएं प्राप्त कर अवनीश ने उनका प्रयोग शेयर व्यापार में किया और इसके माध्यम से 78,000 डॉलर से अधिक का लाभ कमाया। उन्होंने कई प्रतिभूतियों में फर्जीवाड़े का भी अपराध कबूल किया। इन अपराधों के लिये अवनीश को अधिकतम 20 साल कारावास और अधिकतम 50 लाख डॉलर जुर्माने की सजा का प्रावधान है। इस साल नवंबर में उन्हें सजा सुनाये जाने की संभावना है। 

किम ने कहा, अवनीश कृष्णमूर्त ने संघीय अदालत में यह अपराध स्वीकार किया कि उन्होंने एक निवेश बैंक के कार्यकारी के तौर पर कई कंपनियों के बारे में अनुचित तरीके से सूचना प्राप्त की और फिर उन पर कारोबार किया। हमलोग उन पेशेवरों के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिये प्रतिबद्ध हैं जिनका लालच उन्हें कानून तोड़ने के लिये उकसाता है।

Latest World News