A
Hindi News विदेश अमेरिका ईरान ने किया बैलिस्टिक मिसाइल का परिक्षण

ईरान ने किया बैलिस्टिक मिसाइल का परिक्षण

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने कहा कि वह ईरान के बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण से जुड़ी जानकारियों का अध्ययन कर रहा है। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि परीक्षण

Iran has a ballistic missile test- India TV Hindi Iran has a ballistic missile test

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने कहा कि वह ईरान के बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण से जुड़ी जानकारियों का अध्ययन कर रहा है। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि परीक्षण वास्तव में किस प्रकार का था और उन्हें इस पर और जानकारी मिलने की उम्मीद है।

एक रक्षा अधिकारी ने कल कहा था कि मिसाइल परीक्षण पृथ्वी के वायुमंडल में पुन: प्रवेश के दौरान असफल हो गया। अधिकारी के पास मिसाइल के प्रकार समेत इससे जुड़ी अन्य कोई जानकारी मौजूद नहीं थी। अधिकारी का पास इस पर बात करने की अनुमति नहीं थी उन्होंने नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर यह जानकारी दी।

परमाणु आयुध ले जा सकने में सक्षम बैलिस्टिक मिसाइलों के परीक्षण प्रतिबंधित करने का संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का प्रस्ताव ईरान पर केंद्रित है। वर्ष 2015 परमाणु समझौते के तहत संयुक्त राष्ट्र द्वारा लगाए प्रतिबंध की अवधि आठ साल है लेकिन ईरान इसे लगातार नजरअंदाज करता रहा है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा कि अमेरिका यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि परीक्षण से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का उल्लंघन हुआ है या नहीं।

Latest World News