A
Hindi News विदेश अमेरिका ईरान के पास गोपनीय परमाणु हथियार कार्यक्रम, लोगों से छुपाने की कोशिश की: व्हाइट हाउस

ईरान के पास गोपनीय परमाणु हथियार कार्यक्रम, लोगों से छुपाने की कोशिश की: व्हाइट हाउस

व्हाइट हाउस का आरोप है कि ईरान के पास एक संगठित और गोपनीय परमाणु हथियार कार्यक्रम है जिसे उसने दुनिया और अपने लोगों से छुपाने का पूरा प्रयास किया , लेकिन असफल रहा।

<p>Iran tries to hide confidential nuclear weapons program...- India TV Hindi Iran tries to hide confidential nuclear weapons program from people said white house

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस का आरोप है कि ईरान के पास एक संगठित और गोपनीय परमाणु हथियार कार्यक्रम है जिसे उसने दुनिया और अपने लोगों से छुपाने का पूरा प्रयास किया , लेकिन असफल रहा। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स का कहना है कि मिसाइल के जरिए इस्तेमाल किये जा सकने वाले परमाणु हथियार विकसित करने के ईरान के प्रयासों के संबंध में इस्रा इल ने हाल ही में सूचना दी है। (इज्राइल ने कहा परमाणु कार्यक्रम को लेकर झूठ बोल रहा है ईरान )

सैंडर्स का कहना है कि इस संबंध में विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ और इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बीच बातचीत भी हुई है। नेतन्याहू का कहना है कि उनके पास इसका पुख्ता सबूत है कि ईरान ने अपने परमाणु कार्यक्रमों के बारे में झूठ बोला है।

सैंडर्स ने कह कि यह तथ्य अमेरिका के पास लंबे समय से उपलब्ध सूचनाओं के मेल खाते हैं। ईरान के पास एक संगठित और गोपनीय परमाणु हथियार कार्यक्रम है , लेकिन वह उसे दुनिया और अपने लोगों से छुपाने में नाकाम रहा है।

Latest World News