A
Hindi News विदेश अमेरिका 7 जून को अमेरिका का दौरा करेंगे जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे

7 जून को अमेरिका का दौरा करेंगे जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे

व्हाइट हाउस ने कहा है कि जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे सात जून को अमेरिका का दौरा करेंगे। शिंजो का यह दौरा वॉशिंगटन और उत्तर कोरिया के नेताओं की संभावित बैठक से पहले होगा।

<p>Japan Prime Minister Shinzo Abe will visit the United...- India TV Hindi Japan Prime Minister Shinzo Abe will visit the United States on June 7

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने कहा है कि जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे सात जून को अमेरिका का दौरा करेंगे। शिंजो का यह दौरा वॉशिंगटन और उत्तर कोरिया के नेताओं की संभावित बैठक से पहले होगा। (यूक्रेन में एक रूसी पत्रकार की गोली मार हत्या )

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने मंगलवार को एक ट्वीट में बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सात जून को व्हाइट हाउस में आबे से मुलाकात करेंगे। इस घोषणा के एक दिन पहले ही ट्रंप ने आबे के साथ फोन पर बात की थी जिसमें डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग की संभावित बैठक से पहले दोनों मिलने पर सहमत हुए थे।

सैंडर्स ने ट्वीट में यह भी कहा कि वॉशिंगटन अपेक्षित शिखर सम्मेलन के लिए सक्रिय रूप से तैयारी कर रहा है। ट्रंप ने मंगलवार सुबह ट्वीट कर कहा था कि उत्तर कोरिया के एक शीर्ष अधिकारी उनकी और किम के बीच होने वाली संभावित बैठक के बारे में बातचीत के लिए न्यूयॉर्क आ रहे हैं।

Latest World News