A
Hindi News विदेश अमेरिका राष्ट्रपति बाइडन की टीम में शामिल हुए दो और चर्चित भारतीय, मिलेगी ये जिम्मेदारी

राष्ट्रपति बाइडन की टीम में शामिल हुए दो और चर्चित भारतीय, मिलेगी ये जिम्मेदारी

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने मंगलवार को अपने लंबे समय के सहयोगी भारतीय-अमेरिकी विनय रेड्डी को अपना भाषण लेखक नामित किया है।

<p>Joe Biden</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Joe Biden

वाशिंगटन। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने मंगलवार को अपने लंबे समय के सहयोगी भारतीय-अमेरिकी विनय रेड्डी को अपना भाषण लेखक नामित किया है। वहीं भारतीय.अमेरिकी समुदाय के एक अन्य व्यक्ति गौतम राघवन को राष्ट्रपति कर्मी कार्यालय का उप निदेशक नामित किया है। राघवन पूर्व में व्हाइट हाउस में सेवा दे चुके हैं। रेड्डी और राघवन के साथ बाइडन और नवनिर्वाचित उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने व्हाइट हाउस के लिए अन्य चार वरिष्ठ कर्मियों की नियुक्ति की है। 

बाइडन ने एक बयान में कहा, "ये अनुभवी व्यक्ति उन नीतियों को पूरा करने के लिए जुड़ रहे हैं जो हमारे देश को एक ऐसे निर्माण के रास्ते पर ले जाएंगीए जैसा पहले कभी नहीं हुआ।"

रेड्डी बाइडन.हैरिस चुनाव प्रचार के भी वरिष्ठ सलाहकर और भाषण लेखक थे। वहीं राघवन भारतीय.अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल के चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में सेवा दे चुके हैं।

बाइडन ने कोरोना वायरस राहत प्रयासों को बढ़ाने का किया वादा 

अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि कांग्रेस द्वारा पारित कोरोना वायरस राहत पैकेज देश की परेशानियों को दूर करने की दिशा में ‘‘महज पहला कदम’’ और एक ‘‘शुरुआती राशि’’ है। बाइडन ने मंगलवार को कहा कि 2021 की शुरुआत में वह एक योजना का प्रस्ताव देंगे, जिसमें कांग्रेस को दमकलकर्मियों, पुलिस, अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्य कर्मियों और लाखों कामकाजी परिवारों की और मदद करने को कहा जाएगा। उन्होंने कहा कि हालिया राहत पैकेज में बेरोजगारी लाभ का विस्तार दस हफ्तों के लिए किया गया है लेकिन ‘‘यह इससे भी ज्यादा अवधि तक चलेगा’’।

Latest World News