A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका: 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को टक्कर देगा बराक ओबामा का यह साथी!

अमेरिका: 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को टक्कर देगा बराक ओबामा का यह साथी!

2020 में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है...

Donald Trump | AP Photo- India TV Hindi Donald Trump | AP Photo

वॉशिंगटन: 2020 में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। अमेरिका के पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा है कि वह 2020 में राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने से इनकार नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके सामने सभी विकल्प खुले हैं। बिडेन ने रविवार को एक इंटरव्यू में 2020 के अन्य संभावित डेमोक्रेटिक पार्टी उम्मीदवारों पर कहा, ‘मुझे वास्तव में उम्मीद है कि कुछ अन्य लोग भी उभरकर सामने आएंगे। मुझे लगता है कि हमारे पास वास्तव में कुछ अच्छे लोग हैं।’ यदि 2020 में डोनाल्ड ट्रंप और जो बिडेन चुनाव लड़ते हैं तो एक दिलचस्प टक्कर देखने को मिल सकती है।

पोलिटिको न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, 2 बार के राष्ट्रपति उम्मीदवार (1998 और 2008) बिडेन ने कहा कि वह यह जरूर जानना चाहेंगे कि जो भी डेमोक्रेट पार्टी का उम्मीदवार हो, वह ऐसा हो जो राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हरा सके। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह 2020 के चुनाव में उतरने का विचार बना रहे हैं, तो बिडेन ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उन्हें अच्छी सलाह दी है। उन्होंने कहा, ‘मैं जानता हूं बराक हमेशा मुझसे यह सवाल पूछते थे। और, वह कहते थे कि फैसला लेने के लिए क्या चल रहा है।’

Joe Biden | AP Photo

जो बिडेन 20 जनवरी 2009 से 20 जनवरी 2017 तक अमेरिका के उपराष्ट्रपति थे। यदि वह 2020 में राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ते हैं और जीत जाते हैं तो वह अमेरिका के अब तक के सबसे ज्यादा उम्रदराज प्रेजिडेंट होंगे। 2020 में बिडेन की उम्र लगभग 78 साल हो जाएगी, और वह वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का 70 साल की उम्र में राष्ट्रपति बनने का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

Latest World News